scorecardresearch
 

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी, ये है वजह

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में ओलंपिक पदक विजेता और पहलवान सुशील कुमार आरोपी हैं. वह इस मामले में नाम आने के बाद से ही फरार चल रहे हैं.

X
सुशील कुमार के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी (फाइल फोटो)
सुशील कुमार के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने जारी किया वारंट
  • पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में आरोपी
  • लगातार ठिकाने बदल रहे पहलवान सुशील कुमार

ओलंपिक पदक विजेता और विश्व विख्यात पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी किया है. ये वारंट कुछ दिन पहले 23 साल के जूनियर पहलवान सागर की हत्या के मामले में जारी किया गया है.

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में सुशील कुमार आरोपी हैं. वह इस मामले में नाम आने के बाद से फरार चल रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने उनके घर पर भी छापेमारी की थी, लेकिन पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा. बाद में जानकारी सामने आई कि सुशील भागकर हरिद्वार और फिर ऋषिकेश पहुंच गए थे.

दरअसल, ओलंपिक पदक विजेता रेसलर सुशील कुमार हत्या के केस में अब तक फरार हैं. दिल्ली पुलिस ने एक दिन पहले ही दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर इस बाबत जानकारी दी थी. पुलिस ने बताया कि सुशील कुमार हत्या और अपरहण के मामले में अभी भी फरार चल रहे हैं. इसलिए कागजी तौर पर दिल्ली सरकार को अवगत कराया गया है. पहलवान सुशील कुमार दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले छत्रसाल स्टेडियम में OSD के पद पर तैनात हैं.

पद पर बने हुए हैं सुशील कुमार

हत्या और अपरहण के मामले में फरार होने और LOC खुलने के बाद भी दिल्ली सरकार ने सुशील कुमार को उनके पद से अब तक नहीं हटाया है. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली मे लॉकडाउन के बाबजूद पहलवान सुशील कुमार, लारेंस विश्नोई और काला जखेड़ी गैंग के बदमाशों को लेकर स्टेडियम में दाखिल हुए थे. जहां रेसलर के दो गुटों में मारपीट हुई, जिसमें एक रेसलर की मौत हो गई थी. इसी केस में दिल्ली पुलिस सरगर्मी से सुशील कुमार की तलाश में जुटी है.

इसे भी क्लिक करें --- अरेंज मैरिज की तरह हो गई वैक्सीन, पहले तो पसंद नहीं आती फिर चाहते हैं तो मिलती नहीं- किरण मजूमदार शॉ

हत्या के इस मामले में कुछ दिन पहले कथित रूप से सुशील कुमार के ठिकानों पर दिल्ली पुलिस ने रेड भी मारी थी. इसके अलावा सुशील के खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस व गैर जमानती वारंट भी निकल चुका है. सूत्रों के मुताबिक सुशील कुमार दिल्ली और हरियाणा में लगातार अपने ठिकाने बदल रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें