scorecardresearch
 

Dhaulpur: मोगिया गैंग की 5 महिलाएं गिरफ्तार, ज्वेलरी शॉप से उड़ाए थे 9 लाख के आभूषण

राजस्थान के धौलपुर में पुलिस ने मोगिया गैंग की पांच महिला चोरों को गिरफ्तार किया है. गैंग की इन सदस्यों के निशाने पर ज्वैलरी की दुकानें होती हैं. सर्राफा को चकमा देकर सोने-चांदी के आभूषणों को चोरी करने के बाद ये गायब हो जाती थीं.

पुलिस ने मोगिया गैंग की पांच महिला को गिरफ्तार किया (फोटो आजतक) पुलिस ने मोगिया गैंग की पांच महिला को गिरफ्तार किया (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गैंग की पांच महिला चोर गिरफ्तार
  • मनिया से पुलिस ने की गिरफ्तारी
  • ज्वेलरी की दुकान से की थी चोरी

राजस्थान के धौलपुर में पुलिस ने मोगिया गैंग की पांच महिला चोरों को गिरफ्तार किया है. गैंग की इन सदस्यों के निशाने पर ज्वैलरी की दुकानें होती हैं. सर्राफा को चकमा देकर सोने-चांदी के आभूषणों को चोरी करने के बाद ये गायब हो जाती थीं. पुलिस ने विगत दिनों एक सर्राफा के यहां से हुई चोरी के मामले में इन्हें दबोचा है. 

धौलपुर जिले के मनिया कस्बे में स्थित उमेश गर्ग की सोने-चांदी के आभूषणों की दुकान से 9 नवंबर को चोरी हुई थी. इस मामले में पीड़ित व्यापारी ने पुलिस को सूचना दी. दुकान में लगे सीसीटीवी खंगाले गये, तो उसमें चोरी की पूरी वारदात कैद थी.

बताया गया है कि ज्वेलरी की दुकान में ग्राहक बनकर आई आधा दर्जन महिलाओं ने 9 लाख के सोने के आभूषण चुराये थे. दुकान कर्मचारियों को एक महिला ने अपनी बातों में फंसाया, तो अन्य महिलाओं ने दुकान के काउंटर पर रखे सोने के आभूषण के एक डिब्बे को छुपा​ लिया. इसके बाद एक-एक कर सभी महिलायें दुकान से चुपचाप निकल गईं.

9 लाख रुपये के सोने के आभूषण गायब

ज्वेलरी की दुकान से हुई इस चोरी की वारदात की जानकारी तब हुई, जब दुकान मालिक ने स्टॉक चेक किया. स्टॉक में करीब 9 लाख रुपये के सोने के आभूषण गायब थे. इसके बाद पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने सीसीटीवी में कैद महिला चोरों की तलाश शुरू कर दी थी. बीते ​दिन मनिया पुलिस ने इस वारदात में शामिल पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने ज्वेलरी की दुकान से चोरी किये गये आभूषण भी बरामद किये हैं. 


पुलिस ने खुशबू पत्नी अनिल मोगिया निवासी तोड़ी थाना देवली जिला कोटा, हेमलता पत्नी धीरज बागरी निवासी डूंगरिया थाना दीगोद जिला कोटा, बंटी पत्नी धनराज मुखिया निवासी कल्याणपुरा थाना सोमालिया जिला कोटा, इंदिरा बाई पत्नी भंडारी मोगिया निवासी बम्बोलिया कला थाना अंता जिला बारा और करीना बाई पुत्री मोहरपाल मोगिया निवासी बम्बोलिया कला थाना अंता जिला बारा को गिरफ्तार किया है.

देखें: आजतक LIVE TV

मनिया थाना एसएचओ सुमन कुमार ने बताया कि पकड़ी गई आरोपी महिलाएं हाड़ौती की मोगिया गैंग की सदस्य हैं. ये दुकानदारों को चकमा देकर चोरी की वारदातों को अंजाम देती थीं. पुलिस ने बताया कि महिलाएं पूर्व में झालावाड़, कोटा एवं बारा जिले में भी चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुकी हैं. पुलिस ने आरोपी महिलाओं से पूछताछ शुरू कर दी है, जिनसे कई अन्य वारदातों के खुलासे भी हो सकते हैं.

ये भी पढ़े

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें