scorecardresearch
 

धर्म परिवर्तन: कानपुर में पत्नी और बेटे को बनाना चाहता था मुस्लिम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक शख्स ने अपनी पत्नी और बेटे को जबरन मुस्लिम धर्म स्वीकार करवाने की कोशिश की. जब महिला ने ऐसा करने से मना किया तो उसने पत्नी और बेटे के साथ मारपीट भी की. महिला के पिता ने FIR दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है.

X
धर्म परिवर्तन की कोशिश (प्रतिकात्मक फोटो) धर्म परिवर्तन की कोशिश (प्रतिकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कानपुर में अपनी पत्नी और बेटे को मुस्लिम बनाना चाहता था शख्स
  • शख्स के ससुर ने करवाई उसके खिलाफ पुलिस में FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के कानपुर में धर्मांतरण की कोशिश का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी और बेटे को जबरन मुस्लिम धर्म स्वीकार करवाने की कोशिश की. मामला पुलिस तक पहुंचा तो शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस इस मामले की तह तक जाने में जुटी है कि आखिर युवक ऐसा क्यों कर रहा था.

जानकारी के मुताबिक, कानपुर में गिरीश चंद श्रीवास्तव ने दामाद धर्मेंद्र श्रीवास्तव के खिलाफ अपनी बेटी और नाती को जबरन मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए उनसे मारपीट करने की FIR दर्ज कराई है. गिरीश चंद श्रीवास्तव ने कल्याणपुर थाने में बताया कि धर्मेंद्र घर में दूसरे धर्म से जुड़े कई ग्रन्थ लाकर रखता है.

उन्होंने बताया, ''धर्मेंद्र मेरी बेटी स्मिता और उसके बेटे को जबरन मुस्लिम बनाना चाहता है. जब वह इंकार करती है तो मारता-पीटता है.'' पुलिस ने धर्मेंद्र के खिलाफ धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने की धारा में FIR दर्ज की. जब पुलिस धर्मेंद्र को पकड़ने उसके घर पहुंची तो उसने इसका विरोध किया. काफी देर तक हाथापाई भी हुई.

पुलिस ने बाद में काफी मशक्त के बाद उसको गिरफ्तार किया. हालांकि उसकी गिरफ्तारी पत्नी और बेटे से मारपीट को लेकर हुई है. जबकि थाने में FIR उसके खिलाफ मारपीट के साथ साथ धर्म परिवर्तन करवाने का दबाव बनाने की भी दर्ज है. 

मामले की जांच की जा रही है
इस मामले पर एडीसीपी ब्रजेश श्रीवास्तव का कहना है अभी धर्मेंद्र को पत्नी और बेटे से मारपीट करने के आरोप में जेल भेजा गया है. एफआईआर में धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप लगा है. उसकी जांच भी की जा रही है. अभी तक धर्म परिवर्तन के कोई साक्ष्य नहीं मिले है. आरोपी भी धर्म परिवर्तन से इंकार कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें