scorecardresearch
 

सोनीपतः खाकी भी नहीं सुरक्षित, पुलिस लाइन में एक ही रात चोरी की 3 वारदात

पुलिस लाइन को किसी भी जिले में सबसे सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है. क्योंकि पुलिस के सिपाही से लेकर बड़े अधिकारी तक वहां रहते हैं. ऐसे में पुलिस लाइन में दो सिपाहियों के क्वार्टर के ताले तोडक़र चोरी किए जाने की वारदात ने पुलिस पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

सोनीपत पुलिस लाइन में इन चोरी के वारदातों से पुलिस महकमा भी हैरान है सोनीपत पुलिस लाइन में इन चोरी के वारदातों से पुलिस महकमा भी हैरान है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोनीपत पुलिस लाइन में चोरी की तीन वारदात
  • 3 पुलिसवालों के घरों में चोरों ने किया हाथ साफ
  • जिले का सबसे सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है पुलिस लाइन

कानून व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी पुलिस पर होती है. चोर उच्चकों और बदमाशों से नागरिकों की हिफाजत का जिम्मा भी पुलिस ही संभालती है. ऐसे में अगर पुलिसवाले ही चोरों का शिकार बन जाएं तो आप क्या कहेंगे. हरियाणा में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वो अब पुलिसवालों को भी अपना शिकार बना रहे हैं, वो भी उनके घरों में घुसकर. जी हां, इसकी मिसाल देखने को मिली सोनीपत जिले में. जहां पुलिस लाइन में चोरों ने 3 पुलिसवालों के सरकारी आवास का ताला तोड़कर सारा माल साफ कर दिया.

पुलिस लाइन को किसी भी जिले में सबसे सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है. क्योंकि पुलिस के सिपाही से लेकर बड़े अधिकारी तक वहां रहते हैं. पूरे जिले की पुलिस का संचालन भी पुलिस लाइन से ही होता है. ऐसे में पुलिस लाइन में दो सिपाहियों के क्वार्टर के ताले तोडक़र चोरी किए जाने की वारदात ने पुलिस पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. दोनों सिपाही लोवर स्कूल कोर्स के लिए मधुबन गए थे. उनके परिवार के सदस्य भी क्वार्टर पर नहीं थे. जब वे वापस लौटे तो चोरी का पता चला. हैरानी की बात ये है कि सोनीपत पुलिस लाइन में तीन दिनों में ये चोरी की तीसरी वारदात है.

पुलिस लाइन के क्वार्टर नंबर सी-110 में रहने वाले सिपाही दीपक की पत्नी शिखा ने बताया कि उसके पति दीपक लोवर कोर्स स्कूल के लिए मधुबन गए हुए हैं. वह नवंबर माह में अपने क्वार्टर पर ताला लगाकर अपने घर चली गई थी. जब वह मंगलवार को क्वार्टर पर पहुंची तो ताला टूटा मिला. उसने अंदर जाकर देखा तो पता लगा कि चोर उनके घर से दो सोने की अंगूठी, दो जोड़ी पाजेब, बच्चों के कंडूले और 50000 रुपये चोरी कर ले गए हैं. 

शिखा ने बताया कि उसे सूचना मिली है कि महिला सिपाही मंजू के क्वार्टर सी-54 में भी ताला तोडक़र चोरी की गई है. वह भी कोर्स के लिए मधुबन गई हुई है. उसका क्वार्टर भी बंद था. बताया गया है कि मंजू के क्वार्टर से नकदी व चेन चोरी हुई है. हालांकि अभी मंजू की तरफ चोरी किए गए सामान की सूची नहीं मिली है. इस संबंध में कोर्ट कॉम्पलेक्स पुलिस चौकी ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

देखेंः आज तक Live TV

हैरानी की बात है कि पुलिस लाइन में तीन दिन के अंदर ये चोरी की तीसरी वारदात है. बेखौफ चोर लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. इससे पहले भी चोरों ने एएसआई कुलदीप के घर से 50 हजार रुपये और सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर लिए थे. वे क्वार्टर पर ताला लगाकर अपने भतीजे की शादी में जींद गए थे. उन्हें 16 जनवरी को चोरी का पता लगा था, जब वे लौटकर आए थे.

पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के ही आवास हैं. वहां सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए गए हैं. पुलिस लाइन के गेट पर बिना एंट्री कराए किसी को अंदर जाने नहीं दिया जाता. उसके बावजूद तीन चोरी की वारदातों ने लाइन की सुरक्षा पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. हालांकि अंदेशा जताया जा रहा है कि तीनों वारदात एक ही रात को हुई हैं. क्योंकि तीनों ही क्वार्टर बंद थे. पुलिस लाइन की पीछे की दीवार टूटी हुई है. जहां से चोर आसानी से अंदर आ सकते हैं. अब पुलिस जांच की बात कह रही है.

जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस लाइन में आने-जाने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच भी की जा रही है. जल्द चोरी की वारदातों का खुलासा किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें