scorecardresearch
 

हैदराबाद: पूर्व DGP के घर से 1.5 लाख रुपये का दुर्लभ पौधा चोरी, 4 दिन में पुलिस ने खोज निकाला

पुलिस महानिदेशक (DGP) वी अप्पा राव के हैदराबाद स्थित घर के दरवाजे पर एक दुर्लभ किस्म का पौधा (बोनसाई प्लांट) लगा था. इस पौधे की कीमत करीब 1.5 लाख है. ये 15 साल पुराना है. आते-जाते हुए चोर ने रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के घर के बाहर ये पौधा देखा और चोरी की योजना बना डाली.

पूर्व डीजीपी के घर से बोनसाई प्लांट चोरी पूर्व डीजीपी के घर से बोनसाई प्लांट चोरी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हैदराबाद में पूर्व DGP के घर से दुर्लभ प्लांट चोरी
  • प्लांट की कीमत 1.5 लाख रुपये बताई जा रही है
  • 4 दिन में पुलिस ने चोर को पकड़ा

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक चोर की हिम्मत इतनी बढ़ गई कि उसने एक पुलिस अधिकारी के पर ही चोरी कर डाली. चोर ने चोरी भी की तो गमले में लगे पौधे की. हालांकि, हैदराबाद पुलिस ने चार दिन में ही चोर को खोज निकाला और धर दबोचा.

दरअसल, हुआ यूं कि पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) वी अप्पा राव के हैदराबाद स्थित घर के दरवाजे पर एक दुर्लभ किस्म का पौधा (बोनसाई प्लांट) लगा था. इस पौधे की कीमत करीब 1.5 लाख है. ये 15 साल पुराना है. आते-जाते हुए चोर ने रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के घर के बाहर ये पौधा देखा और चोरी की योजना बना डाली.

अप्पा राव के घर पर ये दुर्लभ बोनसाई प्लांट 15 सालों से लगा था, लेकिन सोमवार को गायब हो गया. उनका माली जब पौधे में पानी देने गया तो देखा कि वह तो गायब है. इसके बाद राव की पत्नी श्रीदेवी जुबली हिल्स पुलिस के पास पहुंचीं और शिकायत दर्ज कराई.

दिलचस्प बात ये है कि पूर्व अधिकारी के घर में दो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन चोरी के वक्त दोनों काम नहीं कर रहे थे. हालांकि, पुलिस टीम ने चोर को गलियों और सड़कों पर लगे सीसीटीवी की मदद से ही पकड़ लिया.

बता दें कि हैदराबाद भारत के सबसे ज्यादा सर्विलांस वाले शहरों में एक है. शहर में प्रति स्क्वायर किलोमीटर पर 339 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. इन कैमरों की मदद से पुलिस ने पाया कि अधिकारी के घर के एक गेट के पास गमले में ये पौधा लगा था, जिसे दो बाइक सवारों ने चुराया है. शिकायत दर्ज करने के चार दिन बाद शुक्रवार को पुलिस ने एक चोर को पकड़ा और उनके पास से पौधा भी बरामद कर लिया. 

इन दोनों व्यक्तियों की पहचान गोलपुडी प्रसन्नजनयुलु (21) और अभिषेक के रूप में हुई है. अभिषेक अब भी फरार है. आरोपी ने इलाके में घूमते हुए पूर्व अधिकारी के घर के बाहर इस पौधे को देखा था जिसे उसने चुराने की योजना बनाई. 10 जनवरी को वह दूसरे आरोपी के साथ बाइक पर आया और पौधा उठाकर चंपत हो गया.

वह इसे बेचना चाहता था. लेकिन पुलिस ने रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से उसकी पहचान की और चोरी के चार दिन बाद उसे गमले समेत गिरफ्तार कर लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें