scorecardresearch
 

OLX का इस्तेमाल कर रहे ठग, वाहनों की ऑनलाइन खरीद करने वालों को बना रहे शिकार

गुरुग्राम पुलिस ने बताया गया है कि ओएलएक्स पर गाड़ियों की खरीद को लेकर लोगों को इसमें लिप्त बदमाश मेवात से सटे इलाकों यानी गुरुग्राम, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इलाकों में गाड़ी की डिलीवरी देने के बहाने से बुलाते हैं.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुरुग्राम पुलिस ने किया खुलासा
  • OLX के जरिए ठगी कर रहे ठग
  • 450 से ज्यादा मामले दर्ज किए

अगर आप भी ऑनलाइन वेबसाइट ओएलएक्स (OLX) के जरिए वाहनों की खरीद-फरोख्त करने जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि इस साइट पर ठगों और लुटेरों की पैनी नजर है. यहां फर्जी आईडी, मेल, नंबर के जरिए लोगों को शिकार बनाने के लिए ठग जाल बिछाए बैठे हैं. गुरुग्राम पुलिस के चौंकाने वाले आंकड़े इसकी गवाही भी दे रहे हैं.

हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस के आंकड़े हैरान करने वाले हैं. गुरुग्राम पुलिस ने बताया गया है कि OLX पर गाड़ियों की खरीद को लेकर लोगों को इसमें लिप्त बदमाश मेवात से सटे इलाकों यानी गुरुग्राम, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इलाकों में गाड़ी की डिलीवरी देने के बहाने से बुलाते हैं और फिर ठगी या लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं.

इस मामले में डीसीपी हेडक्वॉर्टर ने बताया कि गुरुग्राम में बीते जनवरी से सितंबर तक इस तरह की ठगी और लूट के तकरीबन 450 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं. कई मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया लेकिन बावजूद इसके इस तरह के मामले लगातार दर्ज किए जा रहे है.

निर्देश जारी

गुरुग्राम पुलिस में डीसीपी साइबर क्राइम निकिता गहवालत ने बताया कि मेवात से सटे यूपी के इलाके मथुरा, भरतपुर और राजस्थान के इलाकों में नया जमताड़ा गिरोह तैयार होने लगा है, जो ओएलएक्स के जरिए अपने शिकार को फंसाकर उसके साथ ठगी या लूट जैसी वारदातों को अंजाम देने में लगा है.

निकिता गहवालत ने बताया कि ऐसी तमाम वारदातों के मध्यनजर पुलिस ने ओएलएक्स के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर उन्हें सुरक्षात्मक निर्देश जारी किए गए हैं. ताकि ऐसी वारदातों पर रोक लगाई जा सके. वहीं इस मामले में ओएलएक्स ने भी पत्र जारी कर अपना जवाब दाखिल किया है और पुलिस के जरिए जारी किए गए तमाम दिशानिर्देशों और बदलावों पर जल्द ही काम कर अपने ग्राहकों को सुरक्षित करने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें