scorecardresearch
 

हमीरपुर पुलिस के हत्थे चढ़े दो फर्जी विधायक, यूं करते थे अवैध वसूली

UP News: हमीरपुर पुलिस ने दो फर्जी विधायकों को गिरफ्तार किया है. दोनों अपनी गाड़ी पर बीजेपी का झंडा लगाकर और विधायक लिखवाकर अवैध वसूली करते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 5-5 मुकदमे दर्ज किए हैं.

X
पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फर्जी विधायकों के पास से दो तमंचे बरामद
  • ट्रक चालकों से करते थे अवैध वसूली

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में पुलिस ने अवैध वसूली करने के आरोप में दो फर्जी विधायकों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से एक स्कार्पियो गाड़ी बरामद की गई, जिसमें भाजपा का झंडा लगा है और गाड़ी पर विधायक लिखा है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से दो तमंचे और अवैध वसूली से अर्जित की गई रकम बरामद की है. पुलिस ने उनके खिलाफ 5-5 मुकदमे दर्ज किए हैं.

हमीरपुर सदर कोतवाली पुलिस के अनुसार उन्हें रात में सूचना मिली थी कि दो युवक अपने आपको विधायक बताकर ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे हैं. पुलिस ने दबिश दी तो दोनों आरोपियों ने अपनी स्कार्पियो से भागने की कोशिश की. इस दौरान एक सिपाही पर गाड़ी चढ़ाने की भी कोशिश की गई. पुलिस ने गाड़ी का पीछा कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जब उनकी तलाशी ली गई तो दोनों के पास से तमंचा और कारतूस सहित 71,490 रुपए मिले.

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि दोनों कानपुर के किदवई नगर के रहने वाले हैं. हमीरपुर एसपी शुभम पटेल ने बताया कि आरोपी अनिरुद्ध सिंह और निर्भय सिंह काफी समय से स्कॉर्पियो गाड़ी में हूटर लगाते हुए विधायक लिखकर अवैध वसूली कर रहे थे. उनके दो ट्रक हमीरपुर से मौरम लेकर निकलते हैं. इसी की आड़ में ये दोनों अन्य ट्रकों से खुद को विधायक बताकर अवैध वसूली करते थे. दोनों आरोपियों के ट्रक बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस ने दोनों फर्जी विधायकों के खिलाफ 5-5 मुकदमे दर्ज किए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें