scorecardresearch
 

हल्द्वानी: छात्र नेता की आत्महत्या मामले में प्रेमिका गिरफ्तार, मृतक ने किया था जिक्र

23 फरवरी को छात्र नेता सुंदर आर्य ने लामाचौड़ स्थित अपनी प्रेमिका के घर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. छात्र नेता ने सुसाइड नोट में प्रेमिका और उसके परिवार वालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकी देने की बात लिखी थी.

X
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रेमिका पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप
  • सुसाइड में प्रेमिका और उसके परिवार का जिक्र
  • लड़के के परिवार की तरफ से FIR के बाद कार्रवाई

उत्तराखंड राज्य के हल्द्वानी जिले में छात्र नेता सुंदर आर्य के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने छात्र नेता की प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है. 23 फरवरी को छात्र नेता सुंदर आर्य ने लामाचौड़ स्थित अपनी प्रेमिका के घर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. छात्र नेता ने सुसाइड नोट में प्रेमिका और उसके परिवार वालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकी देने की बात लिखी थी. साथ ही उसने युवती से प्रेम विवाह किए जाने का भी जिक्र किया था, और बाद में युवती प्रेम विवाह से मुकर कर कहीं और शादी कर रही थी.

इस घटना के बाद मृतक के परिवार वालों ने प्रेमिका सहित उसके परिवार वालों पर मुकदमा दर्ज कराया था. जिसके बाद शनिवार के दिन मुखानी पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकी के मामले में लामाचौड़ निवासी प्रेमिका को घर से गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस द्वारा मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

इसी तरह की घटना हाल ही में अलीगढ़ के देहली गेट थाना क्षेत्र में हुई है जहां एक 20 वर्षीय युवक आदिल ने अपनी कोर्ट मैरिज के 10 दिन ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. यहाँ मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. आदिल घर में एक पंखे से लटका हुआ था जिसपर पिता की नजर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाकर लोगों को बुलाया. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुँची देहली गेट थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. ये मामला जिला अलीगढ़ के थाना दिल्ली गेट के शाहजमाल स्थित पीपल वाली गली के पास का है. (इनपुट-राहुल धरनवाल)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें