scorecardresearch
 

राजस्थानः स्विमिंग पूल में DSP के अश्लील वीडियो मामले में 4 और पुलिस अधिकारी निलंबित

अब राजस्थान के DGP एमएल लाठर ने 4 पुलिस अधिकारियों को निलंबित करते हुए इस पूरे मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) से जल्दी से जल्दी जांच कर रिपोर्ट मांगी है.

DSP हीरा लाल सैनी और महिला कॉन्स्टेबल को पहले ही निलंबित कर दिया गया था.  DSP हीरा लाल सैनी और महिला कॉन्स्टेबल को पहले ही निलंबित कर दिया गया था. 
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सस्पेंड आरोपी DSP के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में भी मुकदमा
  • स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप से मांगी गई जल्द से जल्द रिपोर्ट

राजस्थान पुलिस का शर्मनाक वीडियो सामने आने के बाद राज्य में हंगामा मचा हुआ है. राजस्थान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार और पुलिस अधिकारियों को इस मामले में निलंबित किया है. घिनौने वीडियो में दिख रहे DSP हीरा लाल सैनी और महिला कॉन्स्टेबल को पहले ही निलंबित कर दिया गया था. 

अब राजस्थान के DGP एमएल लाठर ने 4 पुलिस अधिकारियों को निलंबित करते हुए इस पूरे मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) से जल्दी से जल्दी जांच कर रिपोर्ट मांगी है. DGP ने कहा कि जो चारों अधिकारियों को निलंबित किया गया है, अगर जांच में उनके गंभीर संलिप्तता पाई जाएगी तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा. 

इस बीच निलंबित DSP को लेकर SO जी पुष्कर के फाइव स्टार रिज़ॉर्ट में पहुंचे जहां ये वीडियो बनाया गया था और मौके का मुआयना किया. शनिवार को आरोपी DSP को कोर्ट में पेश किया जाएगा. वीडियो में जिस तरह से बच्चे के साथ अश्लील हरकत की जा रही है कि उसे देखते हुए इन पर पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया है. 

अभी तक की जांच में पता चला है कि महिला कांस्टेबल ने खुद ही 13 जुलाई को वॉट्सऐप स्टेटस पर स्विमिंग पूल की तस्वीर लगाई थी. उसके बाद महिला कॉन्स्टेबल का कहना है कि 26 जुलाई को उसके पास इंटरनेट कॉलिंग से फोन आए और उसने खुद कुछ स्क्रीन शॉट भेजे थे और उसके बदले 10 लाख रुपये की डिमांड की थी.

महिला कॉन्स्टेबल ने जयपुर के कालावाड़ थाने में मुकदमा दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन वहां पर पुलिस वालों ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. इसके बाद महिला कॉन्स्टेबल के पति ने चितावा थाने में मुकदमा दर्ज कराने की कोशिश की मगर वहां कहा गया है कि पुलिस अधिकारी ने वीडियो के बदले आरोपी DSP 50 लाख रुपये में सौदा कर लिया लिया.

सस्पेंड होने वाले पुलिस अधिकारियों में कुचामन के DSP मोटा राम बेनीवाल ,एसीपी झोटवाड़ा हरिशंकर शर्मा ,चितावा एसएसपी शिवप्रकाश मीणा और कालवाड़ के CEO गुरु दत्त सैनी शामिल हैं. माना जा रहा है कि इस वीडियो प्रकरण में और बड़े पुलिस अधिकारी भी निलंबित हो सकते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें