scorecardresearch
 

लखनऊ: बसपा के पूर्व MLC रामू द्विवेदी अरेस्ट, शराब व्यापारी पर हमले का मामला

एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र भेज कर रामू द्विवेदी पर दर्ज मुकदमे, उनसे जुड़े लोग और उनकी संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है. शुक्रवार को एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने खुद कोतवाली में पूर्व एमएलसी पर दर्ज मामलों के बारे में जानकारी ली थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूर्व MLC रामू द्विवेदी को पुलिस ने किया अरेस्ट
  • दो पुराने मामलों को नए सिरे से तलाश रही है पुलिस
  • टॉप 33 माफियाओं की सूची में है पूर्व MLC का नाम

शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले के एक पुराने मामले में बसपा के पूर्व MLC रामू द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया गया है. देवरिया से आई भारी पुलिस फोर्स ने लखनऊ स्थित उनके बहुखंडी आवास से उन्हें गिरफ्तार किया है.

रामू द्विवेदी के खिलाफ गोरखपुर सदर कोतवाली में भी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था. बाद में मामले की विवेचना कुशीनगर पुलिस को ट्रांसफर कर दी गई थी. जहां पुलिस ने जानलेवा हमला होने का अपराध नहीं पाया, तो कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी.

पूर्व MLC रामू द्विवेदी
पूर्व MLC रामू द्विवेदी

इसके अलावा देवरिया के युवा व्यापारी निकुंज अग्रवाल की पिटाई कर धमकी देने के एक मामले में भी सुलह हो गई थी. लेकिन अब फिर से दोनों मामलों की फाइल खंगाली जा रही है.

बसपा से क्यों बाहर निकाले गए लालजी वर्मा-राम अचल राजभर? पढ़ें Inside स्टोरी

कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से पुलिस ने नई तहरीर लेकर पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी हैं. एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र भेज कर रामू द्विवेदी पर दर्ज मुकदमे, उससे जुड़े लोग और उनकी संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है. शुक्रवार को एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने खुद कोतवाली में पूर्व एमएलसी पर दर्ज मामलों के बारे में जानकारी ली थी.

एसपी ने बताया कि रामू को हिरासत में लिया गया है. यूपी के टॉप 33 माफियाओं की सूची में देवरिया जिला निवासी संजीव उर्फ रामू का नाम भी शामिल है. इनके गिरोह में 12 सदस्य चिह्नित किए गए हैं, जिनमें से दो के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें