scorecardresearch
 

गोरखपुर: खान मुबारक गैंग का शार्प शूटर एनकाउंटर में ढेर, बसपा नेता की हत्या के केस में था फरार

खान मुबारक हरदोई जेल में बंद है. परवेज उसका शार्प शूटर था. वह मुबारक के इशारे पर वारदातों को अंजाम देता और फिर फरार हो जाता. मुबारक के जेल जाने के बाद परवेज ही उसका पूरा काला साम्राज्य संभाल रहा था. 

शार्प शूटर परवेज एनकाउंटर में ढेर शार्प शूटर परवेज एनकाउंटर में ढेर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शार्प शूटर परवेज एनकाउंटर में ढेर
  • खान मुबारक गैंग का सदस्य था परवेज
  • मर्डर केस में चल रहा था फरार

यूपी के गोरखपुर में कुख्यात डॉन खान मुबारक के करीबी शार्प शूटर को एनकाउंटर मार गिराया गया है. शार्प शूटर परवेज को एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया. परवेज पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. वह अंबेडकरनगर जिले के बसपा नेता जुरगाम मेहंदी हत्याकांड के आरोप में फरार चल रहा था. 

आपको बता दें कि खान मुबारक हरदोई जेल में बंद है. परवेज उसका शार्प शूटर था. वह मुबारक के इशारे पर वारदातों को अंजाम देता और फिर फरार हो जाता. मुबारक के जेल जाने के बाद परवेज ही उसका पूरा काला साम्राज्य संभाल रहा था. 

परवेज एक लाख का इनामी था. वह खान मुबारक के कहने पर अंबेडकरनगर में रंगदारी, वसूली कर रहा था. इस गैंग का वह सक्रिय शूटर था. लेकिन अब यूपी एसटीएफ ने उसे एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. 

पुलिस के मुताबिक, परवेज़ पुत्र सुबराती, निवासी मख़्दूममनगर, जिला अंबेडकर नगर को 6 जून को थाना पीपीगंज (गोरखपुर) में एसटीएफ की गोरखपुर टीम से मुठभेड़ के दौरान मारा गया. उसके पास से एक .32 mm पिस्टल, एक 9mm पिस्टल और कुल 8 राउंड कारतूस बरामद हुए हैं.

500 कैश, एक बैग जिसमें ज़रूरत का समान था वो भी बरामद हुआ. पुलिस ने बताया कि परवेज़ नाम के इस अपराधी पर हत्या और हत्या के प्रयास के दर्जनों मुक़दमे थाना अलीगंज ओर हंसवर थाना में दर्ज हैं. 

बता दें कि अंबेडकनगर में 2018 में बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर बसपा नेता जुरगाम मेहंदी की हत्या कर दी थी. इस गोलीबारी में कुछ और लोग भी घायल हो गए थे. इस केस में बदमाश खान मुबारक समेत करीब दर्ज भर लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें