scorecardresearch
 

Aligarh: उधार का पैसा न चुकाना पड़े, इसलिए पुलिस को बताई लूट की झूठी कहानी

इगलास कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि बाइक सवार दो युवकों से स्कॉर्पियो कार सवार बदमाशों ने एक लाख 30 हजार की नकदी लूट ली है. लूट की सूचना के बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी. नाकाबंदी करा दी गई, लेकिन स्कॉर्पियो कार का कोई पता नहीं चला.

X
 फर्जी सूचना पर दौड़ी अलीगढ़ पुलिस.
फर्जी सूचना पर दौड़ी अलीगढ़ पुलिस.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फर्जी सूचना पर दौड़ी अलीगढ़ पुलिस
  • पूछताछ के दौरान हुआ मामले का खुलासा
  • बदमाशों ने एक लाख 30 हजार की नकदी लूट ली

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बीती रात इगलास पुलिस को लूट की सूचना मिली. स्कॉर्पियो कार सवारों द्वारा बाइक सवारों से की गई लूट की कहानी की पुलिस जांच में जुट गई. कार सवार बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिला, जिसके बाद पुलिस को शक होने लगा. पुलिस ने जब सूचना देने वालों से पूछताछ की, तो मामले का खुलासा हुआ. प्रोविजनल स्टोर मालिक को थोक व्यापारी का उधार का पैसा न देने पड़े, इसलिए उसने झूठी कहानी बताई थी. 

इगलास कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि बाइक सवार दो युवकों से स्कॉर्पियो कार सवार बदमाशों ने एक लाख 30 हजार की नकदी लूट ली है. लूट की सूचना के बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी. नाकाबंदी करा दी गई, लेकिन स्कॉर्पियो कार का कोई पता नहीं चला. इसके बाद पुलिस ने लूट की सूचना देने वाले प्रोविजनल स्टोर मालिक विपिन पुत्र रामजीलाल और कलवा पुत्र विष्णु निवासी हेमा नगला से पूछताछ की. इस पूछताछ के दौरान जब दोनों से पुलिस ने अलग अलग बयान लिये, तो मामले का खुलासा हो गया. 

देखें: आजतक LIVE TV 

एसपी ग्रामीण शुभम पटेल ने बताया कि लूट की फर्जी सूचना पुलिस को दी गई थी. पुलिस ने बताया कि विपिन कुमार इगलास में प्रोविजनल स्टोर चलाता है. इसके लिए वह इगलास के थोक व्यापारी हर स्वरूप अग्रवाल के यहां से उधार सामान ले जाता था. थोक व्यापारी का उस पर पहले से ही करीब डेढ़ लाख रुपया उधार था. उसे अपने स्टोर के लिए नया सामान भी लाना था. पहले का उधार न देना पड़े और उधार सामान मिल जाये, इसके लिए विपिन कुमार ने अपने मौसी के लड़के के साथ लूट की झूठी कहानी को रचा.

पुलिस ने बताया कि विपिन कुमार अपनी मौसी के लड़के कलवा के साथ बुलेट मोटरसाइकिल पर बैठकर इगलास आ रहा था. विपिन कुमार ने हरीरामपुर ठेके पर शराब पी और अपनी मौसी के लड़के कलवा से कहा कि पुलिस को यह बता देना कि उसके साथ लूट हुई है. पुलिस ने लूट की झूठी सूचना देने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें