scorecardresearch
 

यूपी के आजमगढ़ में दलित लेखपाल और उसकी पत्नी की धारदार हथियार से हत्या

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक दलित लेखपाल और उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द इसका खुलासा किया जाएगा.

धारदार हथियार से की गई हत्या   फोटो: आजतक धारदार हथियार से की गई हत्या फोटो: आजतक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गांव से अलग एक नए मकान में सो रहे थे दोनों दंपत्ति
  • पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम कर रही जांच
  • मृतक चकबंदी विभाग में मऊ जिले के मोहम्मदाबाद में था तैनात

आजमगढ़ जिले तरवां थाना क्षेत्र के चिथऊपुर गांव में दलित लेखपाल और उसकी पत्नी की रविवार देर रात हत्या कर दी गई. सुबह जानकारी होते ही गांव में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में कई थानों की पुलिस के साथ ही पुलिस विभाग के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. 

तरवां थाना क्षेत्र के चिथऊपुर गांव निवासी 55 साल के राम नगीना पुत्र स्व. लालता चकबंदी विभाग में बतौर लेखपाल तैनात थे. रविवार की रात वह घर पर सो रहे थे। उनकी पत्नी 52 वषीय नगीना देवी भी सो रहीं थीं. देर रात अज्ञात बदमाश घर में घुस आए और दंपती की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. सुबह परिजन व ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई. 

एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि तरवा थाना अंतर्गत पिछोर पुर गांव में पुलिस को सूचना मिली थी. इसमें उनकी उम्र 55 साल और पत्नी की 50 साल के आसपास है. उनकी धारदार हथियार से गले पर और सर पर वार करके हत्या कर दी गई है. पुलिस मौके पर पहुंची है. सभी उच्च अधिकारी मौके पर हैं. मौका मुआयना किया गया है. फील्ड यूनिट ने एविडेंस कलेक्ट किया है. परिजन से बातचीत की गई है, उनके द्वारा अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी गई है. एफआईआर दर्ज की जा रही है. अभी इसमें जितने भी एंगल पॉसिबल हैं. उन पर पुलिस काम कर रही है.

एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने कहा कि लूटपाट वाली बात अभी तक प्रकाश में नहीं आई है. जो भी घटना के संभावित  कारण हो सकते हैं, उसके बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है, छानबीन कर रही है. जल्द ही इस घटना का हम खुलासा करेंगे.  

मायावती (Mayawati) ने कहाः सख्त कार्रवाई करे सरकार

इस घटना पर बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी में प्रयागराज के बाद अब आज़मगढ़ में भी दलित पति-पत्नी की कल रात गला काट कर हत्या कर देने की घटना भी अति-दुःखद, दर्दनाक व अति-निन्दनीय है. दलितों पर आए दिन हो रहे ऐसे अत्याचारों को सरकार तुरन्त सख्ती से रोके. दोषियों के विरुद्ध सही व सख्त कार्रवाई भी करे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×