scorecardresearch
 

दिल्ली: 160 CCTV जांच, 4 हजार बदमाशों से सवाल, तब हाथ आया नाबालिग का यौन हमलावर

पुलिस ने मौका-ए-वारदात से लेकर आस-पास के तकरीबन 160 सीसीटीवी फुटेज खंगाले, यहां तक कि जेल से छूटे 4 हजार बदमाशों से पूछताछ की, तब जाकर आरोपी की गिरफ्तारी हो पाई. पुलिस ने आरोपी के पास से लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया है. 

नाबालिग से रेप की कोशिश करने वाला गिरफ्तार नाबालिग से रेप की कोशिश करने वाला गिरफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में नाबालिग से रेप की कोशिश के बाद लूटपाट
  • पुलिस ने खंगाले 160 CCTV फुटेज
  • 4 हजार बदमाशों से की पूछताछ

राजधानी दिल्ली में बिहार से भागकर आई एक नाबालिग के साथ रेप की कोशिश की गई. आरोपी जब रेप करने में नाकाम रहा तो उसने चाकू की नोक पर लड़की के पैसे छीन लिए और मौके से भाग गया. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन इसके लिए उसे सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगालने पड़े, हजारों बदमाशों की जांच करनी पड़ी, तब जाकर आरोपी गिरफ्त में आया. 

क्या है मामला

नई दिल्ली इलाके के डीसीपी ईश सिंघल के मुताबिक, पीड़ित लड़की (16) ने अपने बयान में बताया कि 22 दिसंबर को वो बिहार के नालंदा से अपने घर से भागकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची थी. यहां स्टेशन पर मौजूद एक शख्स से उसने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने का रास्ता पूछा. आरोप है कि वो शख्स लड़की को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन ले जाने के बहाने चाणक्यपुरी इलाके के पास के जंगलों में ले गया. वहां उसने लड़की के साथ छेड़छाड़ की, इस दौरान उसने लड़की के कपड़े फाड़ दिए. 

पैसे छीन लिए

पीड़िता के मुताबिक, उसके बैग में 4 हजार रुपये थे, जिसे आरोपी ने चाकू की नोक पर छीन लिए. आसपास होटल और भीड़-भाड़ की वजह से वह रेप की वारदात को अंजाम नहीं दे सका. लेकिन लूटपाट के बाद वो मौके से फरार हो गया. जिसके बाद पीड़िता ने 24 दिसंबर को चाणक्यपुरी थाने में इसकी शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने किडनैपिंग और पोक्सो एक्ट में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की.

देखें- आजतक LIVE TV

ऐसे पकड़ा गया आरोपी

फिलहाल, 8 जनवरी को पुलिस ने नीतू नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. यह आरोपी राजस्थान के धौलपुर का रहने वाला है. हालांकि, उसे पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस ने मौका-ए-वारदात से लेकर आस-पास के तकरीबन 160 सीसीटीवी फुटेज खंगाले, यहां तक कि जेल से छूटे 4 हजार बदमाशों से पूछताछ की, तब जाकर आरोपी की गिरफ्तारी हो पाई. पुलिस ने आरोपी के पास से लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया है. 

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें