scorecardresearch
 

शादी के 10 दिनों बाद ही पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति को उतार दिया मौत के घाट, अब मिली ये सजा

उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक महिला ने शादी के 10 दिनों बाद ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी थी. मामला 7 साल पुराना 2015 का है. अब कोर्ट ने इस हत्याकांड में आरोपी महिला और उसके प्रेमी को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पति की हत्या के आरोप में पत्नी और प्रेमी को उम्र कैद की सजा
  • यूपी के देवरिया की घटना, शादी के 10 दिनों बाद ही पत्नी ने कर दी थी हत्या

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक नई नवेली दुल्हन ने शादी के 10 दिनों बाद ही प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया था. मामला 7 साल पुराना है और अब कोर्ट ने इस हत्याकांड में पत्नी और उसके प्रेमी को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है. बता दें कि पत्नी ने कैंची से पति की हत्या कर दी थी.

अब हत्या के इस मामले में कोर्ट ने पत्नी और प्रेमी को उम्रकैद की सजा सुनाई है. दरअसल देवरिया के बरहज की रहने वाली शमा परवीन की शादी साल 2015 में मईल थाना क्षेत्र के शहाबुद्दीन से हुई थी. 

शादी के दस दिनों बाद ही शमा 07 मार्च 2015 को अपने पति के साथ रस्म के बहाने निकली और रास्ते में प्रेमी सत्येंद्र प्रजापति को बुलाकर कैंची से कई बार हमला करके पति की हत्या कर दी.

आरोपी महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर गयादास इंटर कॉलेज के पास पति की हत्या को अंजाम दे दिया. बता दें कि महिला की प्लानिंग के मुताबिक उसका प्रेमी पहले से ही घात लगाकर वहां बैठा हुआ था. दोनों ने वहां साथ मिलकर बड़ी बेरहमी से कैंची घोपकर पति शहाबुद्दीन की हत्या कर दी.

हत्या की आरोपी महिला शमा पति पर हमले के बाद उसके मरने तक वहीं इंतजार करती रही. शहाबुद्दीन की मौत के बाद उसने प्रेमी के साथ मिलकर शव को तालाब में फेंक दिया.  इस घटना  के 7 साल बाद देवरिया के अपर जिला सत्र न्यायालय ने दोनों को हत्या के इस मामले में दोषी करार दिया था.

रजनीश कुमार की कोर्ट ने दोनों आरोपी प्रेमी-प्रेमिका के खिलाफ उम्रकैद की सजा सुनाई. सरकारी अधिवक्ता मनीष सिंह ने बताया कि न्यायालय ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध दस-दस हज़ार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है. मृतक शहाबुद्दीन के पिता नूरहसन और परिजनों ने सात साल बाद मिले न्याय  पर संतुष्टि जताई.

ये भी पढ़ें:


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें