scorecardresearch
 

बाराबंकी: मानसिक विक्षिप्त महिला ने बच्ची को तालाब में फेंका, फिर लगाई फांसी, दोनों की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मानसिक विक्षिप्त महिला ने अपनी मासूम बच्ची को तालाब में फेंक दिया. इसके बाद फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि महिला पहले भी कई बार बच्ची और खुद की जान लेने की कोशिश कर चुकी थी. घटना की सूचना पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की.

X
मानसिक विक्षिप्त महिला ने किया सुसाइड. (Representational image)
मानसिक विक्षिप्त महिला ने किया सुसाइड. (Representational image)

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के जैदपुर इलाके में मानसिक रूप से कमजोर एक महिला ने अपनी दुधमुंही बच्ची को तालाब में फेंक दिया. इसके बाद खुद फांसी लगा ली. इस घटना में बच्ची और महिला दोनों की मौत हो गई है. ग्रामीणों ने देखा तो सूचना पुलिस को दी.

जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जानकारी के अनुसार, थाना सतरिख के ग्राम भनौली निवासी 35 वर्षीय सीमा पत्नी बबलू गुरुवार को अपने पिता अमरीश के घर रामपुर पहुंची थी.

पिता के यहां सीमा ने अज्ञात कारणों से अपनी दो वर्षीय बच्ची को तालाब में फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद महिला ने कमरे में जाकर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया.

घटना के समय खेत पर गए थे सभी लोग

जब घटना हुई, उस समय घर के सभी लोग धान काटने के लिए खेत पर गए हुए थे. घटना की जानकारी ग्रामीणों को होने पर उन्होंने तत्काल इसकी सूचना परिजनों और पुलिस को दी.

अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण ने बताया, "घटना में प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सीमा मानसिक रूप से बीमार थी. उसने अपनी बच्ची को तालाब में फेंक दिया और फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, अन्य तथ्यों की जांच की जा रही है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें