scorecardresearch
 

सूरतः यूनिवर्सिटी में गरबा खेल रहे ABVP कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, थाने का घेराव

सूरत में यूनिवर्सिटी कैम्पस में गरबा खेल रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं की पिटाई का मामला सामने आया है. आरोप पुलिस वालों पर लगा है. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पुलिस वालों ने उनके साथ न सिर्फ मारपीट की, बल्कि गाली-गलौच भी की.

घायल छात्रों ने दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है. घायल छात्रों ने दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस पर ABVP कार्यकर्ताओं की मारपीट का आरोप
  • कार्यकर्ताओं का आरोप, न सिर्फ मारपीट की, गाली भी दी

गुजरात के सूरत में गरबा खेल रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं की पिटाई का मामला सामने आया है. एबीवीपी कार्यकर्ताओं की पिटाई का आरोप और किसी पर नहीं, बल्कि पुलिस पर ही लगा है. इसके बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सूरत में पुलिस थाने का घेराव किया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की.

जानकारी के मुताबिक, सूरत की वीर नर्मदा दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी के कैम्पस में गरबा खेला जा रहा था, तभी यहां पुलिस पहुंच गई और मारपीट शुरू कर दी. इस मारपीट में कई छात्रों समेत बड़ी संख्या में एबीवीपी के कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं. इलाज के लिए इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

इस घटना के कुछ वीडियो और तस्वीरें भी सामने आईं हैं. तस्वीरों में कुछ पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस और कुछ खाकी वर्दी में छात्रों के साथ मारपीट और हाथापाई करते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, कई छात्रों को पुलिस पीसीआर में बैठाकर थाने भी ले गई. 

वहीं, इस पूरी घटना के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सूरत के उमरा थाने का घेराव कर लिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि वो यूनिवर्सिटी प्रशासन से अनुमति लेकर सीमित संख्या में गरबा खेल रहे थे, तभी वहां उमरा थाने की पुलिस पहुंच गई और गाली-गलौच के साथ मारपीट भी शुरू कर दी. मारपीट में घायल हुए छात्रों का कहना है कि पुलिस ने उनके साथ ऐसा क्यों किया, इस बारे में उन्हें नहीं पता. वहीं, अब एबीवीपी कार्यकर्ता और छात्र दोषी पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें