scorecardresearch
 

बिहार: पूर्व मंत्री प्रेम कुमार का फेसबुक अकाउंट हैक, आपत्तिजनक फोटो डाली

गया शहरी क्षेत्र से बीजेपी विधायक डॉक्टर प्रेम कुमार ने बताया कि मंगलवार लगभग 3 बजे जब उन्होंने अपना फेसबुक खोला तो उसमें किसी युवती की फोटो अपलोड की हुई थी. ये तस्वीर देखकर बीजेपी विधायक चौक गए.

गया शहरी क्षेत्र से बीजेपी विधायक प्रेम कुमार (फाइल फोटो) गया शहरी क्षेत्र से बीजेपी विधायक प्रेम कुमार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फेसबुक अकाउंट हैक कर आपत्तिजनक तस्वीर डाली
  • बीजेपी विधायक ने दर्ज कराया केस
  • पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट की मदद से शुरू की जांच

बिहार में साइबर क्राइम तेजी से बढ़ रहा है. इसके शिकार हुए बिहार सरकार में मंत्री रहे बीजेपी नेता प्रेम कुमार. बीजेपी नेता प्रेम कुमार का फेसबुक अकाउंट किसी ने हैक कर लिया और उनके अकाउंट से अश्लील तस्वीर पोस्ट कर दी. 

गया शहरी क्षेत्र से बीजेपी विधायक डॉक्टर प्रेम कुमार ने बताया कि मंगलवार लगभग 3 बजे जब उन्होंने अपना फेसबुक खोला तो उसमें किसी युवती की फोटो अपलोड की हुई थी. ये तस्वीर देखकर बीजेपी विधायक चौंक गए. उन्हें समझ में ही नहीं आ रहा था कि हुआ क्या है. फिर उन्हें पता चला कि उनका अकाउंट हैक कर लिया गया है.

पूर्वी मंत्री ने सबसे पहले इसकी शिकायत एसएसपी आदित्य कुमार से की. इसके बाद कोतवाली थाना में अज्ञात हैकर पर मामला दर्ज कराया है, वहीं पुलिस इस हैकर के बारे में पता लगाने में जुट गई है. 

देखेंः आज तक Live TV

बता दें कि कुछ दिन पहले ही साइबर क्राइम से जुड़ कर लोगों को ठगने  वाले बोधगया से 16 युवकों की गिरफ्तारी हुई थी.  इन सभी को जेल भेज दिया गया था.

पुलिस शहर के ऐसे सभी गिरोह के बारे में तलाश कर रही है. बता दें कि हैकर आम और खास दोनों लोगों को अपने चपेट में ले रहे हैं. इस मामले में गया एसपी का कहना है कि गया एसएसपी आदित्य कुमार ने जांच शुरू कर दी है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. मामले की जांच के लिए गया पुलिस साइबर एक्सपर्ट की सलाह ले रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें