scorecardresearch
 

महाराष्ट्र तक पहुंचा UP के धर्मांतरण रैकेट का कनेक्शन, मंत्रालय में काम करने वाला इरफान गिरफ्तार

यूपी के नोएडा में पकड़ाए धर्मांतरण रैकेट का कनेक्शन महाराष्ट्र के बीड तक पहुंच गया है. पुलिस ने बीड के रहने वाले इरफान शेख को गिरफ्तार किया है, जो केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय में काम करता है.

आरोपी इरफान शेख आरोपी इरफान शेख
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीड का इरफान शेख गिरफ्तार
  • केंद्रीय मंत्रालय में करता है काम

यूपी के नोएडा में पकड़े गए धर्मांतरण रैकेट का कनेक्शन महाराष्ट्र तक पहुंच गया है. इस मामले में पुलिस ने महाराष्ट्र के बीड से इरफान शेख नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इरफान केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय में काम करता है. 

धर्मांतरण रैकेट केस की जांच यूपी एटीएस कर रही है. इस मामले में मोहम्मद उमर गौतम और मौलाना मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार किया गया है.

एटीएस की जांच में सामने आया था कि इस रैकेट का कनेक्शन सिर्फ यूपी तक ही नहीं है, बल्कि देश के बाकी राज्यों में भी रैकेट सक्रिय है. एटीएस की जांच में सामने आया है कि अभी तक देशभर में हजार से ज्यादा लोगों का धर्मांतरण कराया जा चुका है. इसको लेकर दूसरे राज्यों की पुलिस से भी जानकारी साझा की गई थी. 

इसी मामले में जांच करते हुए बीड पुलिस ने एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम इरफान शेख बताया जा रहा. इरफान बीड का ही रहने वाला है, जो दिल्ली में केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय में काम करता है. कुछ दिन पहले पुलिस ने इसी मंत्रालय से जुड़े एक और अधिकारी को गिरफ्तार किया था.

धर्मांतरण रैकेट केस में अब तक 5 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. मोहम्मद उमर गौतम और मौलाना कासमी से पूछताछ के बाद इरफान शेख, गुरुग्राम से मन्नू यादव और दिल्ली से राहुल भोला को गिरफ्तार किया जा चुका है.

(रिपोर्टः रोहिदास हटागले)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें