scorecardresearch
 

Leena Maria Paul: दुबई में पढ़ाई, मुंबई में मॉडलिंग, जानिए कौन है महाठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी

साउथ की ब्यूटी क्वीन कहलाने वाली उस अभिनेत्री ने अपने ठग प्रेमी के साथ मिलकर ऐसा खेल खेला कि देखते ही देखते कई राज्यों की पुलिस उन दोनों के पीछे पड़ गई. हम बात कर रहे हैं महाठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी और क्राइम पार्टनर लीना मारिया पॉल की.

X
लीना मारिया पॉल भी इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद है (फाइल फोटो) लीना मारिया पॉल भी इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद है (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2011 में पढ़ाई पूरी कर भारत आई थी लीना
  • दुबई में इंजीनियर थे लीना मारिया पॉल के पिता
  • मॉडलिंग के बाद दक्षिण की फिल्मों में रखा था कदम

दुबई में पढ़ाई पूरी करने के बाद वो भारत लौट आई. उसने यहां आकर पहले मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा. इसके कुछ वक्त बाद ही उसने दक्षिण भारतीय फिल्मों में एक्टिंग शुरु कर दी. धीरे-धीरे उसकी पहचान बनने लगी. इसी दौरान उसकी पहचान सुकेश चंद्रशेखर से हुई. दोस्ती आगे बढ़ी और दोनों करीब आ गए. इसके बाद उस साउथ की ब्यूटी क्वीन कहलाने वाली उस अभिनेत्री ने अपने ठग प्रेमी के साथ मिलकर ऐसा खेल खेला कि देखते ही देखते कई राज्यों की पुलिस उन दोनों के पीछे पड़ गई. हम बात कर रहे हैं महाठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी और क्राइम पार्टनर लीना मारिया पॉल की.

देश के सबसे बड़े ठग सुकेश चंद्रशेखर की प्रेमिका पहले उसकी लाइफ पार्टनर बनी और फिर उसकी क्राइम पार्टनर भी बन गई. उसकी कहानी भी बेहद दिलचस्प है. साउथ फिल्मों की ब्यूटी क्वीन लीना मारिया पॉल. ग्लैमर की चकाचौंध भरी दुनिया की चालाक हुस्न परी. ज़रा सोचिए जब करोड़ों की गाड़ियों में बैठ कर वो निकलती होगी दुनिया को चूना लगाने, तो भला उसका भौकाल और खूबसूरती देखकर कौन खुद को उसके जाल में फंसने से रोकता होगा? 

टॉलीवुड यानी दक्षिण भारत की फिल्मों से बॉलीवुड में एंट्री मारने वाली और जॉन अब्राहम की चर्चित फिल्म मद्रास कैफे की हीरोइन लीना मारिया पॉल का सफर शुरुआती दौर में भले ही ग्लैमरस और आलीशान रहा हो. लेकिन आज वही लीना मारिया पॉल तिहाड़ जेल के चारदीवारियों के भीतर अपने किए का खामियाजा भुगत रही है.

इसे भी पढ़ें--- अब 1 साल जेल में रहेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, जानिए क्या होती है सश्रम कारावास की सजा

लीना मारिया पॉल को पुलिसवालों ने लेडी नटवरलाल की उपाधि यूं ही नहीं दी. लाइफ पार्टनर और क्राइम पार्टनर के साथ मिलकर लीना ने बड़ी-बड़ी ठगी की वारदातों को अंजाम दिया. दुबई में नौकरी करने वाले एक मामूली इंजीनियर की बेटी के बड़े-बड़े शौक और कम समय में सुपरस्टार बनने के ख़्वाब ने ही उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

2011 में लीना मारिया पॉल दुबई से पढ़ाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग की दुनिया में किस्मत आज़माने मुंबई पहुंची थी. वहां उसकी मुलाकात सुकेश चंद्रशेखर से हुई थी. जिसके बाद पहले प्यार और फिर ठग में पार्टनरशिप का ख़ेल शुरु हुआ. सुकेश ने मारिया को मॉड़लिंग के कुछ असाइनमेंट दिलाए और फिर अपने साथ चेन्नई ले गया. मॉडलिंग और फिल्मी पर्दे पर आए हुए उसे कुछ ही दिन बीते थे, लेकिन लीना की दौलत और शौहरत पाने की चाह ने उसे ठग सुकेश के और करीब ला दिया.

ब्वायफ्रैंड पहले से ही ठगी के धंधे में माहिर था. चालबाज़ हीरोइन साथ आ गई तो धंधा और चल निकला. दोनों मिलकर ठगी के इस जाल को बुना करते थे और इन सबमें लीना को ग्लैमरस मोहरा बनाकर पेश किया जाता था. जिसमें अब लीना को भी मज़ा आने लगा था.

ज़रूर पढ़ें--- उलझे रिश्तों का ताना-बाना है शीना बोरा हत्याकांड, इंद्राणी मुखर्जी को ऐसे मिली जमानत

चेन्नई में मारिया को ठग बॉयफ्रेंड की मदद से कई फिल्मों में हीरोइन का लीड रोल मिला और वो दखते ही देखते टॉलीवुड में मशहूर हो गई. वक्त गुजारने के दौरान ही मारिया को पता चला कि सुकेश की सारी कमाई का जरिया धोखाधड़ी ही है. सुकेश खुद को आईएएस अफसर बता कर नए-नए प्रोजेक्ट पास कराने के नाम पर आम कारोबारियों से पैसे लेता था या फिर बैंक से लोन. इसके बाद पैसा हाथ आते ही वो खिसक लेता था. बाद में इस काम के लिए उसने लीना को अपना पार्टनर बना लिया था. 

दोनों ने कई साल राजा महाराजाओं जैसी जिंदगी की मज़ा लिया. दोनों एक महल जैसे आलीशान घर में रहते थे. मगर वक्त बदलते देर नहीं लगती. इस ठग दंपति का वक्त भी बदला और दोनों जेल पहुंच गए. साथ-साथ प्यार और ठगी की स्क्रिप्ट लिखने वाले सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया पॉल अब जेल की हवा भी साथ ही खा रहे हैं. हालात ये हैं कि अब दोनों एक दूसरे से मिलने के भी मोहताज हो गए हैं. यही वजह है कि सुकेश ने जेल में भूख हड़ताल कर दी थी.

(आज तक ब्यूरो)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें