scorecardresearch
 

NIA ने सलविंदर सिंह को क्लीन चीट से किया इनकार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी-NIA ने पठानकोट हमले के मामले में गुरदासपुर से पूर्व एसपी सलविंदर सिंह को क्लीन चीट दिए जाने की खबरों का खंडन किया है. इससे पहले खबर आई थी कि पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सलविंदर सिंह को एनआईए ने क्लीन चिट दे दी है.

X
सलविंदर सिंह सलविंदर सिंह

राष्ट्रीय जांच एजेंसी-NIA ने पठानकोट हमले के मामले में गुरदासपुर से पूर्व एसपी सलविंदर सिंह को क्लीन चीट दिए जाने की खबरों का खंडन किया है. एनआईए के सूत्रों के अनुसार अभी सलविंदर के दोस्त राजेश वर्मा, कुक मदन और तीर्थ के केयरटेकर सोमराज का अगले हफ्ते पॉलिग्राफ टेस्ट अगले हफ्ते होने वाला है उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

इससे पहले खबर आई थी कि पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सलविंदर सिंह को एनआईए ने क्लीन चिट दे दी है. खबरों के अनुसार लाई डिटेक्टर टेस्ट समेत अन्य वैज्ञानिक जांच में उनके खिलाफ कुछ भी प्रतिकूल नहीं पाया गया. पठानकोट आतंकवादी हमले के सिलसिले में एनआईए सिंह से पूछताछ कर रही थी.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार एसपी रैंक के अधिकारी सलविंदर सिंह से कई दौर की पूछताछ के अलावा उनका लाई डिटेक्टर टेस्ट समेत अन्य वैज्ञानिक जांच की गई. वह पिछले कई दिनों से पूछताछ के लिए एनआईए मुख्यालय में उपस्थित हो रहे थे.

सलविंदर सिंह के अमृतसर स्थित निवास स्थान समेत विभिन्न स्थानों की तलाशी में उसके खिलाफ कुछ नहीं मिला. जो दस्तावेज बरामद किए गए वो भी उनके खिलाफ नहीं निकलें. सूत्रों ने बताया कि एनआईए इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही थी कि क्या पठानकोट और गुरदासपुर जैसे सीमावर्ती जिलों में चल रहे ड्रग रैकेट में सलविंदर की कोई भूमिका थी.

31 दिसंबर और एक जनवरी की रात को सलविंदर सिंह का उनके जौहरी मित्र राजेश वर्मा और रसोइया मदन गोपाल के साथ पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था. इन आतंकवादियों ने बाद में पठानकोट वायु सेना ठिकाने पर हमला किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें