scorecardresearch
 

शीना मर्डर केसः जानिए क्या हुआ अब तक

मुंबई के शीना बोरा मर्डर केस पर सबकी निगाहें लगी हैं. इस केस में हो रहे नए खुलासों ने पूरे मामले को दिलचस्प बना दिया है. हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर शीना की मां इंद्राणी ने उसके कत्ल की साजिश क्यों रची. सिलसिलेवार तरीके से जानिए इस हाई प्रोफाइल मामले में अब तक क्या हुआ.

शीना बोरा शीना बोरा

मुंबई के शीना बोरा मर्डर केस पर सबकी निगाहें लगी हैं. इस केस में हो रहे नए खुलासों ने पूरे मामले को दिलचस्प बना दिया है. हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर शीना की मां इंद्राणी ने उसके कत्ल की साजिश क्यों रची. सिलसिलेवार तरीके से जानिए इस हाई प्रोफाइल मामले में अब तक क्या हुआ.

01. पुलिस ने इंद्राणी के ड्राइवर श्याम मनोहर राय को मुंबई में एक पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया. पूछताछ में उसने एक हत्या की बात कबूली. श्याम ने पुलिस को बताया कि उसने 24 अप्रैल 2012 को अपनी मालकिन इंद्राणी मुखर्जी के कहने पर उनकी बहन शीना का कत्ल किया था. पुलिस श्याम को मौका-ए-वारदात पर ले गई.

02.
पुलिस ने मंगलवार को इसी आधार पर स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया. इंद्राणी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि शीना बोरा दरअसल उनकी बहन नहीं बेटी थी. इस खुलासे ने पूरे मामले को नया मोड़ दे दिया.

03. पीटर मुखर्जी यह बात जानकार हैरान रह गए. क्योंकि इंद्राणी ने उन्हें कभी सच नहीं बताया था. वो शीना को हमेशा इंद्राणी की बहन समझते रहे. इस दौरान पीटर ने खुलासा किया कि उनके बेटे राहुल मुखर्जी के शीना बोरा के साथ संबंध थे.

04. पुलिस को इंद्राणी और उनके ड्राइवर श्याम से पूछताछ में पता चला कि उन्होंने पहले गला दबाकर शीना की हत्या की थी. फिर उसकी लाश को जलाने की कोशिश की थी. बाद में शीना के शव को एक सूटकेस में डालकर रायगढ़ के जंगल में दफना दिया था.

05. पीटर को इस बात का भी इल्म नहीं था कि इंद्राणी के दो बच्चे हैं. और वह पहले भी दो शादी कर चुकी है. शीना मर्डर केस में पुलिस ने कोलकाता से इंद्राणी के पहले पति संजीव खन्ना को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को शक है कि इस हत्या में संजीव खन्ना का भी हाथ हो सकता है.

06. इंद्राणी के बेटे और शीना के सगे भाई मिखाइल ने गोवाहटी में कहा कि उसने अपनी बहन के बारे में कई बार मां से पूछा कि वह कहां है. इंद्राणी हमेशा उसे कहती रही कि उसकी बहन शीना अमेरिका में पढ़ाई कर रही है. मिखाइल बोरा का दावा है कि वह जानता है कि उसकी बहन की हत्या क्यों की गई.

07. पुलिस ने बुधवार की देर रात इस मामले में पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल से भी पूछताछ की. माना जा रहा है कि जल्द ही पुलिस मिखाइल बोरा से सवाल जवाब कर सकती है. फिलहाल इंद्राणी के पहले पति संजीव खन्ना को कोलकाता से पूछताछ के लिए मुंबई लाने की कार्रवाई की जा रही है. अभी तक इस मामले में इंद्राणी मुखर्जी, ड्राइवर श्याम मनोहर राय और संजीव खन्ना की गिरफ्तारी हुई है.

08. इस पूरे मामले में इंद्राणी, संजीव और श्याम मनोहर की कॉल डिटेल का अहम रोल है. पुलिस ने जब छानबीन की तो तीनों की कॉल डिटेल एक दिशा में इशारा कर रही थी. इसमें एक कॉल का ताल्लुक उत्तर प्रदेश के मेरठ से था. इसी गुमनाम कॉल को पूरे केस में अहम सुराग माना जा रहा है. जिससे कई राज खुलने की उम्मीद है.

09. अभी तक माना जा रहा है कि शीना की हत्या की वजह ऑनर किलिंग या पैसे का लेन-देन हो सकता है. अहम खबर यह है कि शीना बोरा की हत्या के बाद उसके भाई मिखाइल बोरा की हत्या भी हो सकती थी. इस दिशा में भी पुलिस ने गुपचुप तरीके से जांच शुरु की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें