scorecardresearch
 

इस सेक्स स्कैंडल से दहल उठी थीं व्हाइट हाउस की दीवारें!

aajtak.in सेक्स स्कैंडल की ऐसी ही घटनाओं पर एक सीरीज पेश कर रहा है. इस कड़ी में आज पेश है अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और व्हाइट हाउस में पूर्व इंटर्न मोनिका लेविंस्की के सेक्स स्कैंडल की, जिसने सियासी गलियारे में भूचाल ला दिया था.

बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की

सेक्स, सीडी और सियासत का जब-जब कॉकटेल हुआ है, तब-तब हंगामा बरपा है. दोस्ती, महत्वाकांक्षा, मोहब्बत और जुनून के दरमियान जब शक पैदा होता, तो साजिश होती है. यही साजिश एक कत्लेआम को जन्म देती है. दुनियाभर में सियासी हस्तियों से लेकर फिल्मी सितारों तक, हर कोई सेक्स स्कैंडल की गिरफ्त में आया है. aajtak.in सेक्स स्कैंडल की ऐसी ही घटनाओं पर एक सीरीज पेश कर रहा है. इस कड़ी में आज पेश है अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और व्हाइट हाउस में पूर्व इंटर्न मोनिका लेविंस्की के सेक्स स्कैंडल की, जिसने सियासी गलियारे में भूचाल ला दिया था.

- सन् 1998 में पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की के सेक्स स्कैंडल ने अमेरिकी राजनीति में तूफान ला दिया था. मोनिका व्हाइट हाउस में इंटर्न के तौर पर काम करती थी. 23 जुलाई 1973 कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्‍को शहर में पैदा हुई मोनिका की उस समय महज 22 साल की थी.

- उस वक्त मोनिका लेविंस्की ने खुलासा किया था कि 1995 से 1997 तक उनके और क्लिंटन के बीच नौ बार यौन संबंध बने थे. दोनों के बीच शारीरिक संबंध आपसी सहमति से थे, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति ने उनका फायदा उठाया था. उन्होंने कहा था, 'मेरे और क्लिंटन के बीच जो हुआ, मुझे उसका बहुत खेद है.'

- पहले तो क्लिंटन ने इस रिश्ते को सिरे से खारिज कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपने नाजायज संबंध सार्वजनिक रूप से कबूल कर लिया था. मोनिका ने कहा था, 'मैंने आखिरकार निर्णय लिया कि मैं अपनी राय जाहिर करूंगी. हालांकि जानती हूं मुझे इसकी क्या कीमत चुकानी पड़ेगी.'

- मोनिका ने एक लेख में लिखा था, 'मेरे बॉस ने मेरा फायदा उठाया. मैं हमेशा इस बात पर अडिग रहूंगी कि दोनों के बीच संबंध आपसी सहमति से थे. कुछ लोगों के बीच यह चर्चा थी कि क्लिंटन ने मुझे पैसे दिए होंगे, अन्यथा मैं चुप क्यों रही होती? मैं भरोसा दिलाती हूं कि यह पूरी तरह से झूठ है.'

- सेक्स स्कैंडल के बाद मोनिका ने व्हाइट हाउस छोड़ दिया. उसके बाद कुछ दिनों तक हैंडबैग डिजाइनर के तौर पर काम किया. उसके बाद वह एक रियालिटी डेटिंग शो की होस्ट बनने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चली गईं थी. उनके अतीत की वजह से अमरीका में नौकरी मिलने में दिक्कत हुई थी.

- रिपब्लिकन पार्टी ने बिल क्लिंटन पर मोनिका लेविंस्की से अफेयर को लेकर संघीय जांचकर्ताओं से झूठ बोलने का आरोप लगाया. इसी आरोप में रिपब्लिकन पार्टी ने क्लिंटन के खिलाफ महाभियोग भी शुरू किया, लेकिन नाकाम रहे. क्लिंटन ने अपना कार्यकाल पूरा किया. वे साल 2000 तक राष्ट्रपति रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें