scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: बारामुला के खानपोरा ब्रिज पर ग्रेनेड हमला, 4 जवान हुए घायल

शुक्रवार को आतंकवादियों ने दूसरी बार ग्रेनेड से हमला किया है. इस बार कुछ जवान घायल जरूर हुए हैं, लेकिन ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. सर्च ऑपरेशन जारी है और आतंकियों को पकड़ने का प्रयास है.

बारामुला में ग्रेनेड हमला बारामुला में ग्रेनेड हमला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला
  • हमले में 4 जवान हुए घायल
  • आतंकियों की धरपकड़ जारी

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के खानपोरा ब्रिज पर आतंकवादियों ने फिर कायराना हमला किया है. उनकी तरफ से सीआरपीएफ पर ग्रेनेड फेंका गया. इस हमले में चार जवान घायल हो गए हैं, वहीं उन आतंकवादियों की तलाश जारी है. अभी के लिए पूरे इलाके को सुरक्षाबलों द्वारा घेर लिया गया है और आतंकियों की धरपकड़ जारी है.

सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला

घायल हुए जवानों को पास के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है और उनका इलाज जारी है. घायल जवानों का नाम ASI कश्मीरी किस्कू, दयानंदर कुमार, कमलेश सिंह और गौतम मंडल है. इससे पहले भी बारामुला में आतंकियों ने ग्रेनेड हमले की कोशिश की थी. बुधवार को आतंकियों की तरफ से बारामुला के राफियाबाद इलाके में ग्रेनेड फेंका गया था. लेकिन वो बीच सड़क पर ही फट गया और कोई भी हताहत नहीं हुआ. उस हमले के जरिए भी आतंकवादी पुलिस पार्टी पर हमला करने की फिराक में थे, लेकिन वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए.

दूसरी बार ग्रेनेड से हमला

ऐसे में शुक्रवार को आतंकवादियों ने दूसरी बार ग्रेनेड से हमला किया है. इस बार कुछ जवान घायल जरूर हुए हैं, लेकिन ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. सर्च ऑपरेशन जारी है और आतंकियों को पकड़ने का प्रयास है. जानकारी मिली है कि आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया है. आतंकवादियों को चारों तरफ से घेरने की तैयारी है. लेकिन अभी तक सुरक्षाबलों को कोई सुराग नहीं मिला है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है. एक तरफ हिजबुल के कमांडर को मारा गया है तो वहीं दूसरी तरफ कई आतंकियों को बॉर्डर क्रास करने से रोका जा रहा है.

अभी के लिए एक तरफ आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ युवाओं को आतंकी संगठन ज्वाइन करने से भी रोका जा रहा है. आंकड़े बताते हैं कि जून 2021 तक कुल 57 भटके लोगों ने जम्मू कश्मीर में आतंक की राह पकड़ी है जिसमें लश्कर में 28 आतंकी, हिजबुल मुजाहिदीन में 13 आतंकी, अल-बदर में 11 और जैश में 3 आतंकी शामिल हुए. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें