scorecardresearch
 

उत्तराखंड: कुंभ की ड्यूटी में तैनात चार महिला कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव

कोरोना के इस महासंकट के बीच उत्तराखंड में कुंभ का आयोजन हो रहा है. ऋषिकेश में बीते दिन यहां कुंभ मेले की ड्यूटी में तैनात चार महिला कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

हरिद्वार में जारी है कुंभ का आयोजन (फाइल फोटो: PTI) हरिद्वार में जारी है कुंभ का आयोजन (फाइल फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरिद्वार में जारी है कुंभ का आयोजन
  • चार महिला कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस का संकट देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना के इस महासंकट के बीच उत्तराखंड में कुंभ का आयोजन हो रहा है. ऋषिकेश में बीते दिन यहां कुंभ मेले की ड्यूटी में तैनात चार महिला कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

चारों महिला कॉन्स्टेबल को ऋषिकेश के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस संकट के बीच कुंभ मेले के आयोजन हो रहा है, जहां बड़ी संख्या में लोगों का पहुंचना हो रहा है. साथ ही बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं. 

आपको बता दें कि कोरोना संकट बढ़ने के बाद कुंभ को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है. यहां बाहर से आने वाले लोगों को अपनी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. अगर ऐसा नहीं होता है तो हरिद्वार, ऋषिकेश जैसे शहरों में कोविड टेस्ट किया जा रहा है. 

बीते दिन कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए अभियान चलाया गया. जहां पांच हजार से अधिक पुलिसकर्मियों ने मास्क लगाकर एक मानव श्रृंख्ला बनाई और लोगों को कुंभ के दौरान कोरोना गाइडलाइन्स के पालन करने का संदेश दिया. कुंभ के आयोजन के कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीमें भी उत्तराखंड के हालात पर नज़र बनाए हुए हैं. 

कुंभ से इतर हरिद्वार में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. हरिद्वार के डीएम के मुताबिक, कुंभ के कारण जिले में काफी भीड़ है, इसलिए नौ से 15 अप्रैल तक हर स्कूल को बंद करने का फैसला लिया गया है. 

उत्तराखंड में बीते दिन भी 700 से अधिक कोरोना के केस दर्ज किए गए. इनमें से 277 केस तो सिर्फ हरिद्वार से ही थे, जबकि देहरादून में करीब 240 मामले दर्ज किए गए. उत्तराखंड में इस वक्त पांच हजार से अधिक एक्टिव केस हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें