scorecardresearch
 

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार 'खतरनाक', 2495 मामले और 7 लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना की तेज रफ्तार जारी है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 2495 नए मामले सामने आ गए हैं. इस बार मौत के आंकड़े में भी इजाफा देखने को मिला है.

X
दिल्ली कोरोना अपडेट दिल्ली कोरोना अपडेट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में कम टेस्टिंग चिंता का विषय
  • ओमिक्रॉन के सबवैरिएंट ने बढ़ाए मामले

दिल्ली में कोरोना की तेज रफ्तार जारी है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 2495 नए मामले सामने आ गए हैं. इस बार मौत के आंकड़े में भी इजाफा देखने को मिला है. कुल 7 लोगों ने 24 घंटे के अंदर अपनी जान गंवाई है. दिल्ली में संक्रमण दर 15.41% चल रहा है.

अब संक्रमण दर ज्यादा होने के बावजूद भी राजधानी में सुस्त टेस्टिंग का दौर देखने को मिल रहा है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के कुल 16,187 टेस्ट किए गए हैं. यहां भी आरटीपीसीआर की संख्या 10,451 रही है और एंटीजन की 5,736. इस समय दिल्ली की कम टेस्टिंग एक्सपर्ट्स को चिंता में डाल गई है. एक बार के लिए मामले गंभीर नहीं आ रहे हैं, लेकिन कम टेस्टिंग की वजह से जमीन की असल स्थिति भी पता नहीं चल पा रही है.

कहा जा रहा है कि ओमिक्रॉन के सबवैरिएंट की वजह से ही मामलों में ये तेजी देखने को मिल रही है. बढ़ते मामलों की वजह से राजधानी में मास्क को भी फिर मेट्रो और सार्वजनिक स्थानों पर अनिवार्य कर दिया गया है. सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि मास्क नहीं पहनने पर लोगों पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा. अब पाबंदियों का वापस लौटना लोगों को चिंता में डाल गया है. मामले तो पहले भी बढ़ रहे थे, लेकिन तब पाबंदियां देखने को नहीं मिली थीं. अब लंबे समय बाद राजधानी में फिर कुछ पाबंदियां लौट आई हैं.

वैसे दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में भी कोरोना मामले फिर बढ़ते दिख रहे हैं. गंभीर मरीजों की संख्या तो कही भी ज्यादा नहीं है, लेकिन बढ़ते मामलों का ट्रेंड स्पष्ट देखने को मिल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें