scorecardresearch
 

कोरोना फिर बरपाने लगा कहर, अहमदाबाद के डिजाइनिंग इंस्टीट्यूट में 24 तो ओडिशा के स्कूल में 64 स्टूडेंट संक्रमित

गुजरात में फिर एक बार कोरोना विस्फोट हुआ है. अहमदाबाद में मौजूद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (National Institue of design) में 24 कोरोना मरीज मिले हैं वहीं 178 को क्वारंटाइन किया गया है.

X
कोरोना के मामले देश के कई राज्यों में बढ़ रहे हैं (फाइल फोटो) कोरोना के मामले देश के कई राज्यों में बढ़ रहे हैं (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात में अभी कोरोना के 147 एक्टिव केस हैं
  • गुजरात में कोरोना से अबतक 10,941 लोग जान गंवा चुके हैं

Corona Cases in Gujarat: कोरोना वायरस फिर कहर बरपा रहा है. गुजरात और ओडिशा से चिंताजनक आंकड़े सामने आए हैं. गुजरात के एक डिजाइनिंग इंस्टीट्यूट में 24 तो वहीं ओडिशा के स्कूल में 64 छात्र कोविड संक्रमित मिले हैं.

अहमदाबाद में मौजूद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (National Institue of design) में कोविड के 24 मरीज मिले हैं वहीं 178 को क्वारंटाइन किया गया है. अहमदाबाद नगर निगम ने इस वजह से NID कैंपस को छोटा कंटेनमेंट जोन बना दिया है. NID के दो छात्रों की स्थिति फिलहाल गंभीर है, वे हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

गुजरात के किसी शिक्षण संस्थान में दूसरी बार कोविड ब्लास्ट हुआ है. इससे पहले गांधीगनर के गुजरात नेशन लॉ यूनिवर्सिटी (GNLU) में पिछले महीने 162 कोविड मरीज मिले थे. हालांकि, अब GNLU कोविड फ्री हो गई है.

देश में बढ़ रहे कोविड केस

गुजरात के साथ-साथ देश के दूसरे राज्य भी कोरोना के बढ़ते केसों से जूझ रहे हैं. देश में 7 मई को पिछले 24 घंटे में करीब चार हजार कोरोना केस सामने आए थे. वहीं कल यानी 8 मई को 24 घंटे में 3451 कोविड मरीज मिले थे.

गुजरात की बात करें तो राज्य में फिलहाल 147 कोविड केस एक्टिव हैं. वहीं 1590 ऐसे लोग हैं जो क्वारंटाइन में हैं. राज्य में अबतक 10,941 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं.

देश के बाकी राज्यों की तरह गुजरात में भी कोरोना की तीसरी लहर थम गई थी. लेकिन फिर 21 अप्रैल 2022 को जामनगर में कोरोना से पांच साल की बच्ची ने जान गंवाई. तब 100 दिनों बाद कोरोना से राज्य में कोई मौत हुई थी. इससे यह साफ हो गया था कि कोरोना अब बच्चों पर भी गंभीर असर कर रहा है. अलग-अलग राज्यों में स्कूली बच्चों के कोविड संक्रमित होने की खबरें अब भी आनी जारी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें