scorecardresearch
 

'कोरोना को हल्के में न लें...', दिल्ली की गर्भवती महिला का आखिरी वीडियो वायरल

दिल्ली की एक गर्भवती महिला का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रही हैं. महिला कोरोना पॉजिटिव थीं और कोरोना की वजह से ही उनकी 26 अप्रैल को मौत हो गई. उनके पति ने ट्विटर पर ये वीडियो शेयर किया है.

दीपिका ने 26 अप्रैल को कोरोना से हारकर दम तोड़ दिया. (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट) दीपिका ने 26 अप्रैल को कोरोना से हारकर दम तोड़ दिया. (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 11 अप्रैल को कोरोना हुआ, 26 अप्रैल को मौत हो गई
  • पति रवीश ने ट्विटर पर शेयर किया आखिरी वीडियो

'हैलो एवरीवन. ये वीडियो बना रही हूं बहुत मुश्किल से. मैं आपको सबको बताना चाहती हूं कि प्लीज कोरोना को हल्के में न लें. बहुत बुरे. बहुत बुरे लक्षण हैं. मैं ठीक तरह से बोल भी नहीं पा रही हूं, लेकिन मैं अपना मैसेज आप सब तक पहुंचाना चाहती हूं. प्लीज मास्क पहनें, जब भी आप बाहर निकलें. जब भी आप लोगों से बात करें.'

ये बातें उस दिल्ली की उस महिला ने अपने आखिरी वीडियो में कही है, जिन्होंने कोरोना से जंग हारकर दम तोड़ दिया. लेकिन अपने आखिरी वीडियो मैसेज में उन्होंने लोगों को कोरोना से संभलकर रहने की हिदायत दी. अपने आखिरी वक्त में भी उन्होंने लोगों से मास्क पहनने की अपील की. उनके पति रवीश चावला ने ट्विटर पर उनका ये वीडियो पोस्ट किया है.

महिला का नाम दीपिका है. 11 अप्रैल को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 17 अप्रैल को उन्होंने ये वीडियो रिकॉर्ड किया था. उसके बाद उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी. आखिरकार 26 अप्रैल को उन्होंने कोरोना से हारकर दम तोड़ दिया. दीपिका अपने पीछे अपने साढ़े तीन साल के बेटे और पति को छोड़ गई हैं.

'मैं अल्कोहलिक हूं, मेरा कोई फ्यूचर नहीं', वीडियो पोस्ट कर नदी में कूद गया युवक

इस वीडियो में दीपिका आगे कह रही हैं, "आप मास्क जरूर पहनें. चाहे आप घर के बाहर हों या अंदर. अपने करीबियों और अपने चाहने वालों की सेफ्टी के लिए मास्क जरूर पहनें. मैं उम्मीद करती हूं कि ऐसी हालत किसी की भी न हो. खासतौर से प्रेग्नेंसी के दौरान. मैं नहीं चाहती किसी की भी ऐसी कंडीशन हो. प्लीज अपने परिवार को बताइए कि कोरोना को हल्के में न लें. प्लीज गैर जिम्मेदार मत हो. अपने-अपने मास्क पहनकर बाहर निकलो. अगर आपको किसी से मिलना है. किसी से बात करनी है. मास्क जरूर लगाएं. क्योंकि आपके घर में बुजुर्ग भी होंगे. बच्चे भी होंगे. प्रेग्नेंट महिला होगी. उन पर सबसे ज्यादा इम्पैक्ट है. सबसे ज्यादा. इस समय मैंने अपनी पूरी जान लगा दी. मैं कभी इस तरह से बैठने वाली नहीं हूं. मैं हमेशा काम करना चाहती हूं. मैं हमेशा सीखना चाहती हूं."

दीपिका के पति रवीश ने ये वीडियो 9 मई को ट्विटर पर शेयर किया था. 9 मई को ही मदर्स डे भी था. रवीश ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "वो पूरी तरह से मदरहुड के लिए समर्पित थी और अपने अजन्मे बच्चे के साथ स्वर्ग चली गई. और अपने साढ़े तीन साल के बच्चे को मेरे पास छोड़ गई. हैप्पी मदर्स डे दीपिका."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें