scorecardresearch
 

'एक एंबुलेंस में 10-10 शव', कानपुर के कोविड अस्पताल का वीडियो आया सामने

कानपुर में कोरोना के कारण जिस तरह से लोगों की मौत हो रही है, शव वाहन के इंतजामात नाकाफी साबित हो रहे हैं. वीडियो में खुद एक कर्मचारी को यह कहते देखा जा सकता है कि इस गाड़ी में 10 बॉडी भिजवा रहे हैं.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हैलट अस्पताल का बताया जा रहा वीडियो
  • एक पर एक रखे जा रहे 10 संक्रमितों के शव

कोरोना की महामारी के बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि एक-एक एम्बुलेंस में 10-10 शव ले जाए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो कानपुर के हैलट अस्पताल का बताया जा रहा है जिसे किसी शख्स ने अस्पताल की मोर्चरी में बनाया है जहां से कोरोना संक्रमितों के शव एक पर एक रखकर भैरव घाट भेजे जा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैलट अस्पताल के इस वीडियो से साफ हो जाता है कि कानपुर में कोरोना के कारण जिस तरह से लोगों की मौत हो रही है, शव वाहन के इंतजामात नाकाफी साबित हो रहे हैं. वीडियो में खुद एक कर्मचारी को यह कहते देखा जा सकता है कि इस गाड़ी में 10 बॉडी भिजवा रहे हैं. इस वीडियो की पड़ताल करने पर पता चला कि ये बुधवार को किसी ने हैलट अस्पताल की मोर्चरी में बनाया था जिसे बाद में वायरल कर दिया गया.

इस संबंध में प्रशासन की तरफ से, हैलट अस्पताल प्रबंधन की ओर से कोई भी कुछ बोलने के तैयार नहीं. हैलट अस्पताल के अधिकारियों से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले यूपी में भी तेजी से बढ़े हैं. राजधानी लखनऊ, कानपुर, वाराणसी कोरोना के बड़े हॉटस्पॉट बनकर उभरे हैं.

यूपी में कोरोना से संक्रमण के 35 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान सूबे में 298 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. सबसे ज्यादा 37 मौतें राजधानी लखनऊ में हुई हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए यूपी से आने वाली बसों पर 7 मई तक रोक लगा दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें