scorecardresearch
 

भारत की अगुवाई में कोरोना मैनेजमेंट पर वर्कशाप कल, PAK हो सकता है शामिल

भारत के स्वास्थ्य सचिव इस वर्कशाप की अध्यक्षता करेंगे. प्रत्येक देश को एक से अधिक प्रारूप में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. सूत्रों का कहना है कि कोविड-19 वर्कशाप में पाकिस्तान भी शामिल हो सकता है.

कोरोना मैनेजमेंट को लेकर भारत कर रहा वर्कशाप (फाइल-पीटीआई) कोरोना मैनेजमेंट को लेकर भारत कर रहा वर्कशाप (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुरुवार को होगी 10 देशों की वर्चुअल मीटिंग
  • हेल्थ सेक्रेटरी स्तर के अधिकारी होंगे शामिल
  • कोरोना मैनेजमेंट वर्कशाप में 10 देश को निमंत्रण

भारत कोविड-19 मैनेजमेंट को लेकर सार्क देशों समेत 10 देशों के साथ एक वर्कशाप का आयोजन करने जा रहा है और कल गुरुवार को होने वाले इस आयोजन में पाकिस्तान के भी भाग लेने की संभावना है.

भारत कल गुरुवार को 'COVID-19 मैनेजमेंट: एक्सपीरियंस, गुड प्रैक्टिस एंड वे फॉरवर्ड' पर एक वर्कशाप की मेजबानी कर रहा है. भारत के अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, मॉरिशस, नेपाल, पाकिस्तान, सेशेल्स और श्रीलंका भाग लेंगे.

भारत के स्वास्थ्य सचिव इस वर्कशाप की अध्यक्षता करेंगे. प्रत्येक देश को एक से अधिक प्रारूप में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. सूत्रों का कहना है कि कोविड-19 वर्कशाप में पाकिस्तान भी शामिल हो सकता है.

इससे पहले कोरोना पर कल गुरुवार को होने वाली वर्चुअल बैठक के लिए भारत ने पाकिस्तान को भी न्योता भेजा था. इसमें सार्क देशों के हेल्थ सेक्रेटरी स्तर के अफसर शामिल होंगे. इस बैठक में कोरोना के मैनेजमेंट, कोरोना महामारी के दौरान उठाए गए कदमों और आपसी सहयोग के बारे में चर्चा की जाएगी. हालांकि, पिछले बैठक में पाकिस्तान ने किनारा कर लिया था.

पिछले साल अप्रैल में भी कोरोना को लेकर सार्क देशों की बैठक हुई थी. इस चर्चा में पाकिस्तान शामिल नहीं हुआ था. पाक ने इसकी वजह बैठक को भारत के द्वारा होस्ट किया जाना बताया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें