scorecardresearch
 

केरल में एक दिन में 20 हजार से ज्यादा कोरोना केस, 67 मौतें, जानें दूसरे राज्यों का हाल

देश में कोरोना के मामले थोड़े कम होने शुरू हो लिए हैं. जो मामले पहले चालीस हजार से ऊपर चल रहे थे, अब फिर वो ग्राफ 30 हजार के नीचे आने लगा है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि केरल में कोरोना मीटर अभी भी फुल स्पीड से दौड़ रहा है.

देश की कोरोना स्थिति देश की कोरोना स्थिति
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केरल में कोरोना की फुल स्पीड
  • तमिलनाडु में भी मामले बढ़े
  • यूपी इन कंट्रोल, दिल्ली में भी स्थिति सुधरी

देश में कोरोना के मामले थोड़े कम होने शुरू हो गए हैं. जो मामले पहले चालीस हजार से ऊपर चल रहे थे, अब उनका ग्राफ 30 हजार के नीचे आने लगा है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि केरल में कोरोना मीटर अभी भी फुल स्पीड से दौड़ रहा है. देश में जरूर सुधार है, लेकिन केरल में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.

केरल में कोरोना की फुल स्पीड

पिछले 24 घंटे की बात करें तो केरल में कोरोना के कुल 20,240 नए मामले दर्ज किए गए हैं. 67 लोग ऐसे भी रहे जो इस महामारी के आगे दम तोड़ गए. इसके अलावा  29,710 लोगों ने कोरोना पर जीत भी दर्ज की. लेकिन फिर भी केरल में हालात काबू से बाहर हैं और मामले भी लगातार बढ़ते दिख रहे हैं. 

तमिलनाडु में भी मामले बढ़े

केरल के बाद तमिलनाडु में कोरोना मामले फिर बढ़ने शुरू हुए हैं. पहले जो आंकड़ा 1500 के अंदर चल रहा था, अब रविवार को 1,608 तक जा पहुंचा. वहीं 22 लोगों ने 24 घंटे में अपनी जान गंवाई. अभी तमिलनाडु में सक्रिय मरीजों की संख्या 15 हजार से ज्यादा बनी हुई है.

महाराष्ट्र की स्थिति

एक समय कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे महाराष्ट्र में कोरोना के 3,623 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं 46 लोग ऐसे रहे जिन्होंने इस महामारी के आगे दम तोड़ दिया. अभी महाराष्ट्र में मृत्यु दर 2.12 प्रतिशत चल रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि गणेश उत्सव के बाद महाराष्ट्र में फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं.

यूपी इन कंट्रोल

अब केरल में स्थिति चिंताजनक है,महाराष्ट्र में भी मामले ज्यादा कम नहीं हुए हैं, लेकिन देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में कोरोना बिल्कुल कंट्रोल में दिखाई दे रहा है. अब राज्य के 34 जिले पूरी तरह से कोरोना मुक्त बताए जा रहे हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में भी मात्र 21 नए मरीज सामने आए हैं. ऐसे में रिकवरी रेट भी शानदार चल रहा है और संक्रमण दर भी काबू में है.

यूपी से आगे चलें तो दिल्ली में भी कोरोना ग्राफ नीचे आया है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 22 नए मामले सामने आए हैं, वहीं किसी ने भी अपनी जान नहीं गंवाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें