scorecardresearch
 

पश्चिम बंगाल में थमी कोरोना की रफ्तार, एक दिन में सामने आए 670 केस

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का ग्राफ अब नीचे गिरता दिख रहा है. यहां बीते एक दिन में केवल 670 कोरोना मामले सामने आए. राज्य में शुक्रवार को संक्रमण के 763 नए मामले आए थे और एक दिन पहले 918 मामले सामने आए थे.

X
Corona Virus Corona Virus
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल में तेजी से घटे कोरोना मामले
  • पश्चिम बंगाल में कोरोना से बड़ी राहत

देश भर में कोरोना अब ढलान पर है. कोरोना मामलों के रोजाना के आंकड़े अब थोड़ी राहत दे रहे हैं. इस कड़ी में बंगाल की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि बंगाल में कोरोना वायरस के हालात में शनिवार को थोड़ा सुधार हुआ. यहां राज्य के विभिन्न हिस्सों से 670 ताजा मामले सामने आए. राज्य में शुक्रवार को संक्रमण के 763 नए मामले आए थे और एक दिन पहले 918 मामले सामने आए थे.

राज्य सरकार के बुलेटिन में कहा गया है कि बीमारी की सकारात्मकता दर भी शुक्रवार के 2.53 प्रतिशत से घटकर 2.21 प्रतिशत हो गई है. हालांकि, मौतों की संख्या में थोड़ी वृद्धि हुई है. इस दौरान राज्य से 14 मौतें हुईं. दक्षिण 24 परगना जिले में तीन और उत्तर 24 परगना और पूर्वी बर्धमान जिले में दो-दो लोगों की मौत हुई. इसके अलावा बीरभूम और दार्जिलिंग जिलों से एक-एक मौत की सूचना है।

पिछले 24 घंटों में, राज्य में 764 लोगों के स्वस्थ होने की सूचना मिली. अस्पतालों और नर्सिंग होम से प्रभावित लोगों के ठीक होकर घर जाने की दर 98.29 प्रतिशत रही. बुलेटिन में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल में बीमारी से ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 15,70,521 हो गई है. यहां सक्रिय मामलों की संख्या 8,029 दर्ज की गई है.

बुलेटिन में कहा गया है कि शुक्रवार दोपहर से बंगाल में 30,281 सैंपल्ट का टेस्ट किया गया है. इस तरह के टेस्ट की कुल संख्या 1,94,39,378 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस बीच, शनिवार को राज्य में  कोरोना ​​​​वैक्सीन की 47,347 खुराक दी गई, जिससे टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त करने वाले लोगों की कुल संख्या आठ करोड़ से अधिक हो गई है.
 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें