scorecardresearch
 

शेयर मार्केट में इतना गिरा स्टॉक, आधा हो गया Zomato के इन्वेस्टर्स का पैसा

हाल ही में शेयर बाजार में उतरने वाली नई कंपनियों को अब तक मिला रिस्पॉन्स बढ़िया नहीं रहा है. इनमें से ज्यादातर कंपनियों के शेयर अभी इश्यू प्राइस से नीचे आ चुके हैं. कुछ के शेयर तो 50 फीसदी से ज्यादा टूट चुके हैं.

X
Zomato Stock में गिरावट जारी Zomato Stock में गिरावट जारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लगातार गिर रहा है नई कंपनियों का स्टॉक
  • पिछले सप्ताह से Zomato में भारी गिरावट

फूड डिलीवरी कंपनी Zomato भी अब शेयर मार्केट में Paytm की राह पकड़ चुकी है. मंगलवार को कुछ संभलने के बाद आज फिर Zomato स्टॉक में बड़ी गिरावट देखने को मिली. गुरुवार के कारोबार में यह शेयर फिर से 10 फीसदी तक नीचे आ गया.

इतना कम हो चुका मार्केट कैप

आज बीएसई पर Zomato शेयर 9.95 फीसदी की गिरावट के साथ 90.50 रुपये पर बंद हुआ. यह इस स्टॉक के ऑल टाइम हाई से करीब 50 फीसदी नीचे है. इसका मतलब हुआ कि Zomato में पैसे लगाने वाले इन्वेस्टर्स हाई लेवल से अब तक आधा पैसा गंवा चुके हैं. कंपनी का एमकैप कभी 1 लाख करोड़ रुपये के पार निकल चुका था, जो अभी 71,196 करोड़ रुपये तक गिर चुका है. Zomato स्टॉक में पिछले सप्ताह से लगातार गिरावट आ रही है. पिछले 7 में से 6 ट्रेडिंग सेशन में यह स्टॉक नुकसान में रहा है.

फाउंडर को था इसी का इंतजार

कंपनी के फाउंडर ने लगातार आ रही गिरावट को लेकर हाल ही में कहा था कि उन्हें इसका इंतजार था. उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों को लिखे एक लेटर में कहा, मैं आप लोगों को एक सीक्रेट बताना चाहता हूं. मैं लंबे समय से बाजार में गिरावट का इंतजार कर रहा था. जब बाजार गिरता है तो सब जगह से फंड समाप्त हो जाते हैं. ऐसे में सिर्फ वही कंपनी टिक पाती है, जिसके पास अच्छे कर्मचारी होते हैं और लगातार टॉप पर अपनी कंपनी को बनाए रखने के लिए काम करते रहते हैं.

कतार में कई आईपीओ

शेयर मार्केट में नई टेक कंपनियां लगातार खराब परफॉर्म कर रही हैं. सिर्फ Zomato और Paytm ही नहीं बल्कि Nykaa, Policy Bazaar, Cartrade Tech जैसी स्टार्टअप कंपनियों के स्टॉक में भी बीते दिनों बड़ी गिरावट आई है. हालांकि इसके बाद भी नए आईपीओ की कतार लंबी है. आने वाले समय में Ola, Oyo समेत कई स्टार्टअप कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें