scorecardresearch
 

19% गिरा Zomato स्टॉक, Nykaa और PolicyBazaar का भी बुरा हाल

Zomato के स्टॉक के भाव पिछले सप्ताह से लगातार गिर रहे हैं. पिछले सप्ताह इसका भाव करीब 30 फीसदी नीचे आया. आज 19 फीसदी की गिरावट के बाद यह स्टॉक पहली बार 100 रुपये के नीचे आ गया. शेयर मार्केट में इस खराब परफॉर्मेंस से कंपनी के एमकैप को खासा नुकसान हुआ है.

X
नई कंपनियों का बुरा हाल नई कंपनियों का बुरा हाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शेयर मार्केट में संभल नहीं रहे नई कंपनियों के स्टॉक
  • पिछले सप्ताह 30 फीसदी गिरा था Zomato स्टॉक

ताबड़तोड़ आईपीओ के बाद लिस्ट हुई नई कंपनियों के शेयर में गिरावट रुकने का नाम नहीं ले रही. सिर्फ Paytm ही नहीं बल्कि Zomato, Nykaa और PolicyBazaar जैसी कंपनियों के स्टॉक लगातार गिर रहे हैं. सोमवार के कारोबार में Zomato का शेयर 19 फीसदी तक गिर गया. इसी तरह Paytm, Nykaa और PolicyBazaar के स्टॉक भी 52 सप्ताह के निचले स्तर तक गिर गए.

कुछ ही दिन में आधे हो गए भाव

Zomato के स्टॉक के भाव पिछले सप्ताह से लगातार गिर रहे हैं. पिछले सप्ताह इसका भाव करीब 30 फीसदी नीचे आया. आज 19 फीसदी की गिरावट के बाद यह स्टॉक पहली बार 100 रुपये के नीचे आ गया. शेयर मार्केट में इस खराब परफॉर्मेंस से कंपनी के एमकैप को खासा नुकसान हुआ है. पिछले सप्ताह कंपनी का एमकैप पहली बार 1 लाख करोड़ रुपये के नीचे आया था. आज की गिरावट ने एमकैप को 80 हजार करोड़ रुपये से नीचे ला दिया है.

45 फीसदी तक गिरे इनके शेयर

हाल में ही ओपन मार्केट में उतरी एक अन्य स्टार्टअप कंपनी Nykaa के शेयर सोमवार को 9 फीसदी गिरकर 1,817 रुपये के आस-पास आ गए. नवंबर 2021 के बाद से अब तक Nykaa का स्टॉक करीब 30 फीसदी का गोता लगा चुका है. पॉलिसी बाजार और पैसा बाजार की पैरेंट कंपनी PB Fintech का भी बुरा हाल बना हुआ है. सोमवार को यह स्टॉक करीब 5 फीसदी तक टूट गया. इस तरह PB Fintech का स्टॉक अपने हाई से 45 फीसदी टूट चुका है.

इन स्टार्टअप कंपनियों का भी बुरा हाल

हाल में लिस्ट हुई नई कंपनियों में सबसे खराब हाल Paytm का है. सोमवार के कारोबार में पेटीएम स्टॉक करीब 5 फीसदी टूटकर पहली बार 910 रुपये से नीचे आ गया. हाल में शेयर बाजार में उतरी कंपनियां RateGain Travel Technologies, Latent View Analytics, Sona Comstar, MayMyIndia, Sapphire Foods India, Rolex Rings, GR Infraprojects, Metro Brands आदि के स्टॉक में भी 5 से 9 फीसदी की गिरावट है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें