scorecardresearch
 

Cryptocurrency News: इस क्रिप्टोकरेंसी ने 15 महीने में 1 रुपये को बना दिया 2.5 लाख

इस क्रिप्टोकरेंसी की शुरुआत अगस्त 2020 में हुई, यानी ठीक 15 महीने पहले. अभी यह करीब 19 बिलियन डॉलर के एमकैप के साथ दुनिया की 13वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है. इतने कम समय में इसने कमाई कराने के मामले में सबसे बड़ी और सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन को मीले पीछे छोड़ दिया है.

15 महीने में शानदार रिटर्न 15 महीने में शानदार रिटर्न
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिटर्न देने के मामले में बिटकॉइन भी छूटा पीछे
  • महज 15 महीने पहले हुई थी शुरुआत

आप कहीं पैसे निवेश करें तो आपको कितना रिटर्न मिल सकता है...10 या 100 या 1000 फीसदी? इतना ही बहुत ज्यादा लगता है, लेकिन अगर आपको बताएं कि किसी इन्वेस्टमेंट पर महज 15 महीने में इतना रिटर्न मिले कि 1 रुपया बढ़कर 2.5 लाख रुपये बन सकता है, तो विश्वास नहीं करेंगे. हालांकि यह कोई काल्पनिक कहानी नहीं, बल्कि सच है. एक ऐसी क्रिप्टोकरेंसी है, जिसने इसे सच करके दिखायाा है.

मजाक-मजाक में हुई थी शुरुआत

इस क्रिप्टोकरेंसी ने इस कहावत को भी सच कर दिखाया है कि हर कुत्ते का दिन आता है. बाकियों का नहीं पता, लेकिन जापानी ब्रीड के इस कुत्ते ने न सिर्फ अपने लिए अच्छे दिन लाया है, बल्कि भरोसा करने वाले हर इन्वेस्टर की झोली भर दी है. हम बात कर रहे हैं जापानी ब्रीड के एक कुत्ते पर शुरू हुई क्रिप्टोकरेंसी Shiba Inu की. मजाक के नाम पर शुरू हुई इस क्रिप्टोकरेंसी ने लॉन्च होने के बाद अभी तक 2,50,00,000 फीसदी का रिटर्न दिया है.

अभी दुनिया की 13वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी

इस क्रिप्टोकरेंसी की शुरुआत अगस्त 2020 में हुई, यानी ठीक 15 महीने पहले. अभी यह करीब 19 बिलियन डॉलर के एमकैप के साथ दुनिया की 13वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है. इतने कम समय में इसने कमाई कराने के मामले में सबसे बड़ी और सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन को मीले पीछे छोड़ दिया है. अगर आज से 15 महीने पहले किसी ने इस क्रिप्टोकरेंसी में 1 रुपये लगाया होता, तो आज उसके इन्वेस्टमेंट की वैल्यू बढ़कर 2.5 लाख रुपये हो जाती.

इथेरम बेस्ड टोकन है Shiba Inu

कॉइनबेस के डेटा के हिसाब से 01 अगस्त को इस मीमकॉइन की वैल्यू महज 0.00000011 रुपये थी. अभी इसकी वैल्यू 0.00220384 रुपये है. एक समय इसकी वैल्यू 0.0036 रुपये तक पहुंच गई थी. इसे पॉपुलर मीमकॉइन Dogecoin के कंपटीशन में शुरू किया गया था. इसे एक Etherum Token के रूप में पेश किया गया है. Elon Musk के Tweet से इसे सुर्खियां मिली और फिर इसमें लगातार तेजी आई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×