scorecardresearch
 

इस सप्ताह शेयर बाजार: तिमाही नतीजों पर रहेगी नजर

अगले सप्ताह निवेशकों की नजर विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रुझान, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और तेल की कीमतों पर भी बनी रहेगी.

Share market this week depends upon Quarter result Share market this week depends upon Quarter result

शेयर बाजारों में अगले हफ्ते तिमाही परिणामों की अगली खेप पर निवेशकों की निगाह रहेगी. अगले सप्ताह निवेशकों की नजर विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रुझान, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और तेल की कीमतों पर भी बनी रहेगी.

कंपनियों द्वारा 2014-15 की चौथी तिमाही और 2014-15 कारोबारी वर्ष की पूरी अवधि के परिणामों की घोषणा का दौर जारी है. इस दौरान खास शेयरों में उनके परिणामों और भावी आय के अनुमानों के आधार पर विशेष गतिविधि देखी जा सकती है.

सोमवार को व्हील्स इंडिया लिमिटेड और एशियन पेंट्स, मंगलवार को टाटा पावर और पिडिलाईट इंडस्ट्रीज, बुधवार को आरती ड्रग्स, भारत फोर्ज, डीएलएफ, टाटा स्टील और वर्लपूल, गुरुवार को वोल्टास और जी एंटरटेनमेंट तथा शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक और स्ट्राइड्स एर्कोलैब अपने परिणाम घोषित करेंगी.

निवेशकों की निगाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन देशों चीन, मंगोलिया और दक्षिण कोरिया की यात्रा के दौरान की जाने वाली प्रमुख घोषणाओं पर टिकी रहेगी. मोदी की यात्रा 14 मई को शुरू हुई है और यह 19 मई को समाप्त होगी. मोदी की चीन यात्रा 16 मई को समाप्त हो चुकी है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में अमेरिका के फेडरल रिजर्व की नीति निर्मात्री समिति फेडरल ओपेन मार्केट कमिटी की 29 अप्रैल 2015 को हुई बैठक का ब्यौरा बुधवार 20 मई को जारी होगा.

इनपुट: आईएएनएस

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें