scorecardresearch
 

शॉपिंग पर टाटा ग्रुप! अब फार्मा कंपनी 1MG में बड़ी हिस्सेदारी लेने का ऐलान  

टाटा डिजिटल लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि वह ऑनलाइन फार्मा स्टार्टअप 1MG टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (1MG Technologies) में मेजॉरिटी स्टेक का अधिग्रहण करेगी. 

टाटा समूह लगातार शॉपिंग मोड में (प्रतीकात्मक तस्वीर) टाटा समूह लगातार शॉपिंग मोड में (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फार्मा सेक्टर में टाटा का अहम निवेश
  • डिजिटल मार्केट में होगी कड़ी टक्कर

टाटा ग्रुप ने ऑनलाइन फार्मा स्टार्टअप 1MG में बहुल हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. टाटा संस (Tata Sons) की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई टाटा डिजिटल लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि वह ऑनलाइन फार्मा स्टार्टअप 1MG टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (1MG Technologies) में मेजॉरिटी स्टेक का अधिग्रहण करेगी. 

हालांकि कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है कि यह सौदा कितने का हो रहा है. गौरतलब है कि टाटा ग्रुप एक सुपर ऐप डेवलप करने में लगा हुआ है. उस लिहाज से यह निवेश महत्वपूर्ण है.

टाटा समूह शॉपिंग मोड में

इसके पहले टाटा समूह ने BigBasket, CureFit जैसी कंपनियों में निवेश किया है. टाटा डिजिटल ने कुछ दिनों पहले क्योरफिट हेल्थकेयर में लगभग 550 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की थी. 

कंपनी ने कहा कि 1एमजी में उसका निवेश एक डिजिटल इकोसिस्टम बनाने के टाटा समूह (Tata Group) के दृष्टिकोण के अनुरूप है. टाटा डिजिटल ने कहा कि ई-फार्मेसी, ई-डायग्नोस्टिक और टेली-परामर्श इस इस इकोसिस्टम के महत्वपूर्ण खंड हैं, जो सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में शामिल हैं.

रिलायंस को टक्कर मिल सकती है

टाटा के इस कदम से रिलायंस को कड़ी टक्कर मिल सकती है. मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सहायक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने हाल में ही डिजिटल फार्मा मार्केट प्लेस नेटमेड्स (Netmeds) के मेजॉरिटी शेयर का अधिग्रहण किया है. विटालिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड और इसकी सहायक कंपनियां सामूहिक रूप से नेटमेड्स के रूप में जानी जाती हैं. रिलायंस ने इसमें बहुलांश हिस्सेदारी लगभग 620 करोड़ रुपये में खरीदी है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें