scorecardresearch
 

Supriya Lifescience IPO: निवेशक मालामाल, इतने प्रीमियम पर लिस्ट हुआ सुप्रिया लाइफसाइंस का शेयर

Supriya Lifescience IPO listing: कंपनी कई दवाओं के लिए बेहद जरूरी एपीआई तैयार करती है. अभी कंपनी 38 एपीआई बना रही है, जिनका इस्तेमाल विटामिन से लेकर अस्थमा और एलर्जी के इलाज की दवाएं बनाने में होता है.

X
मालामाल हुए इन्वेस्टर (Getty Images) मालामाल हुए इन्वेस्टर (Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चंद घंटों में पूरा सब्सक्राइव हो गया था आईपीओ
  • 55 फीसदी प्रीमियम के साथ हुई लिस्टिंग

सुप्रिया लाइफसाइंस के आईपीओ (Supriya Lifescience IPO) में पैसे लगाने वाले इन्वेस्टर मंगलवार को मालामाल हो गए. इस महीने बाजार में इस आईपीओ को शानदार रिस्पांस मिला था और चंद घंटों में इसे पूरा सब्सक्राइब कर लिया गया था. आज ओपन मार्केट में सुप्रिया लाइफसाइंस का शेयर (Supriya Lifescience Share) 55 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ.

इतने भाव पर लिस्ट हुए शेयर

एपीआई (API) मैन्यूफैक्चर करने वाली इस कंपनी का आईपीओ 16 दिसंबर से 20 दिसंबर के दौरान खुला था. सुप्रिया लाइफसाइंस के आईपीओ को करीब 72 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था. आज इसका शेयर बीएसई (BSE) पर 55.11 फीसदी के प्रीमियम के साथ 425 रुपये पर लिस्ट हुआ. एनएसई (NSE) पर यह 147 रुपये के प्रीमियम के साथ 421 रुपये पर लिस्ट हुआ. कंपनी के शेयर का इश्यू प्राइस 274 रुपये था.

आईपीओ से आए फंड का यहां होगा इस्तेमाल

कंपनी का यह आईपीओ 700 करोड़ रुपये का था, जिसमें 200 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयरों का इश्यू और 500 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल शामिल था. कंपनी आईपीओ से जुटाए गए फंड से अपने कर्ज को कम करने की तैयारी में है. इसके अलावा फंड का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर और जनरल कॉरपोरेट पर्पस के लिए भी किया जाएगा.

कई दवाएं बनाने में होता है एपीआई का इस्तेमाल

कंपनी कई दवाओं के लिए बेहद जरूरी एपीआई तैयार करती है. अभी कंपनी 38 एपीआई बना रही है, जिनका इस्तेमाल विटामिन से लेकर अस्थमा और एलर्जी के इलाज की दवाएं बनाने में होता है. सुप्रिया लाइफसाइंस कई साल से Chlorpheniramine Maleate, Salbutamol Sulphate और Ketamine Hydrochloride की सबसे बड़ी भारतीय निर्यातक है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें