scorecardresearch
 

एक साल में 514 फीसदी का रिटर्न! इस टेक्नोलॉजी शेयर ने कमाल कर दिया 

Mastek लिमिटेड के शेयर ने कमाल कर दिया है. इस शेयर में अगर एक साल पहले किसी ने एक लाख रुपये लगाए होते तो आज यह 6.14 लाख रुपये हो जाते. इसने शेयर बाजार में अपने निवेशकों को एक साल में 514 फीसदी का रिटर्न दिया है.

Mastek के शेयर ने निवेशकों को मालामाल किया (फाइल फोटो) Mastek के शेयर ने निवेशकों को मालामाल किया (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डिजिटल टेक्नोलॉजी कंपनी है Mastek
  • शेयर बाजार में किया जबरदस्त प्रदर्शन

Mastek लिमिटेड के शेयर ने कमाल कर दिया है. इसने शेयर बाजार में अपने निवेशकों को एक साल में 514 फीसदी का रिटर्न दिया है. पिछले साल 20 जुलाई को इस शेयर की कीमत 423.55 रुपये थी. अब यह 20 जुलाई 2021 को बढ़कर 2,600 रुपये तक पहुंच चुका है.

इस शेयर में अगर एक साल पहले किसी ने एक लाख रुपये लगाए होते तो आज यह 6.14 लाख रुपये  हो जाते. इसकी तुलना अगर सेंसेक्स से करें तो एक साल में इसमें 40 फीसदी के करीब ही बढ़त हुई है. 

यह शेयर मंगलवार को बीएसई पर यह शेयर 4.3 फीसदी की तेजी के साथ ऑल टाइम हाई 2,600 रुपये पर पहुंच गया. कंपनी ने इसी दिन अपने तिमाही नतीजे जारी किए थे, जो कि बहुत अच्छे रहे. हालांकि मंगलवार को कारोबार के अंत में यह शेयर 2498.05 रुपये पर बंद हुआ था. 

कंपनी को हुआ अच्छा मुनाफा 

पिछले तीन महीने में यह शेयर 82 फीसदी और इस साल की शुरुआत से अब तक 122 फीसदी चढ़ चुका है. इसका मार्केट कैप 6,313 करोड़ रुपये हो चुका है. 

कंपनी को जून 2021 की तिमाही में 69.30 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है. इसके पहले मार्च तिमाही में कंपनी को 60.55 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. कंपनी ने रिटर्न ऑन कैपिटल एम्प्लॉयड (ROCE) पर 31.61% का हाई रिटर्न दिया है. 

क्या करती है कंपनी 

Mastek एक डिजिटल समाधान मुहैया करने वाली कंपनी है. यह भारत सहित करीब 41 देशों में अपने ग्राहकों को डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन स्पेशलिस्ट मुहैया करती है. यह अपनी ई-समाधान की बदौलत तमाम सरकारी योजनाओं को जनता के घरों तक पहुंचाने में सहयोग करती है. 

(www.businesstoday.in के इनपुट पर आधारित) 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें