scorecardresearch
 

Reliance ने की पौने दो लाख करोड़ की कमाई, लाभ में 43% बढोतरी

देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार Reliance Industries की आय जुलाई-सितंबर में करीब पौने दो लाख करोड़ रुपये रही. वहीं कंपनी का मुनाफा भी जबरदस्त रहा है. 

Reliance ने की पौने दो लाख करोड़ की कमाई Reliance ने की पौने दो लाख करोड़ की कमाई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कंपनी का टोटल मुनाफा 43% बढ़ा है
  • रिफाइनरी, केमिकल से आय 58% बढ़ी
  • रिटेल स्टोर में फुटफॉल कोविड से पहले जैसा

एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी Reliance Industries ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में करीब पौने दो लाख करोड़ रुपये की कमाई की है. कंपनी की ऑपरेशनल इनकम 49% बढ़ी है. इसी के साथ उसने मोटा मुनाफा भी कमाया है.

कंपनी ने शुक्रवार को अपने जुलाई-सितंबर तिमाही के परिणामों (Reliance Industries Q2 Result) की घोषणा की. कंपनी ने बताया कि इस दौरान उसकी अपने सभी कारोबारों से ऑपरेशनल इनकम बढ़कर 1.74 लाख करोड़ रुपये रही है. पिछले साल इसी अवधि में ये 1.16 लाख करोड़ रुपये था. जिसमें उसके सबसे बड़े कारोबार ऑयल-2-केमिकल (O2C) की आय 58% बढ़कर 1.2 लाख करोड़ रुपये रही है.

रिटेल स्टोरों  कोविड से पहले जैसा फुटफॉल

इतना ही नहीं कंपनी ने बताया कि उसके रिटेल सेक्टर के स्टोर में ग्राहकों का फुटफॉल यानी उनका आना-जाना बढ़ा है और ये कोविड-19 से पहले के स्तर पर पहुंच गया है. इतना ही नहीं उसके टेलीकॉम कारोबार Jio से भी प्रति यूजन इनकम बढ़ी है.

कंपनी का मुनाफा बढ़ा 43%

Reliance Industries का एकीकृत मुनाफा समीक्षावधि में 43% बढ़कर 13,680 करोड़ रुपये रहा है. पिछले साल जुलाई-सितंबर में कंपनी ने 9,567 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था.

रिलायंस इंडस्ट्रीज कई सेक्टर में काम करती है. कंपनी की जामनगर स्थित ऑयल रिफाइनरी दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरीज में से एक है. वहीं कंपनी की टेलीकॉम सर्विस Jio देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा है.

ये भी बढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें