scorecardresearch
 

अभी नहीं रुकेगी Mukesh Ambani की शॉपिंग, लिस्ट में ये बैंकरप्ट टेक्सटाइल कंपनी

सिंटेक्स इंडस्ट्रीज को खरीदने की दौड़ में रिलायंस इंडस्ट्रीज और Welspun आगे चल रही हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ACRE के साथ मिलकर 2,863 करोड़ रुपये का रिजॉल्यूशन प्लान ऑफर किया है. इस प्लान में कर्जदाताओं को 10 फीसदी इक्विटी देने का प्रस्ताव भी शामिल है.

सिंटेक्स को खरीदने की तैयारी सिंटेक्स को खरीदने की तैयारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के लिए RIL ने दिया है ऑफर
  • सिंटेक्स से कपड़े खरीदते हैं कई लक्जरी फैशन ब्रांड

सबसे अमीर भारतीय कारोबारी मुकेश अंबानी की खरीदारी लगातार जारी है. लंदन और न्यूयॉर्क में लग्जरी प्रॉपर्टी खरीदने के बाद मुकेश अंबानी अब बैंकरप्ट टेक्सटाइल कंपनी Sintex Industries को खरीदने की होड़ में हैं. इसके लिए करीब 3,000 करोड़ रुपये की योजना तैयार की गई है.

ऑफर हुआ इतने करोड़ का प्लान

ईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिंटेक्स इंडस्ट्रीज को खरीदने की दौड़ में रिलायंस इंडस्ट्रीज और Welspun आगे चल रही हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने Asstes Care & Reconstruction Enterprise (ACRE) के साथ मिलकर 2,863 करोड़ रुपये का रिजॉल्यूशन प्लान ऑफर किया है. इस प्लान में कर्जदाताओं को 10 फीसदी इक्विटी देने का प्रस्ताव भी शामिल है.

वेलस्पन की इस कंपनी से टक्कर

रिपोर्ट के अनुसार, RIL और ACRE ने मिलकर जो प्लान दिया है, Welspun Group की ईजीगो टेक्सटाइल प्राइवेट लिमिटेड का प्लान भी कमोबेश वैसा ही है. सिंटेक्स को खरीदने के लिए मिले चार ऑफर में इन दोनों को टॉप 2 पाया गया. दोनों के ऑफर में बस शर्तों का डिफरेंस है. इस कारण यह तय कर पाना मुश्किल हो गया है कि वास्तव में दोनों में से कौन सा ऑफर बेहतर है.

सिंटेक्स से कपड़े खरीदते हैं ये लक्जरी फैशन ब्रांड

Armani, Hugo Boss, Diesel और Burberry जैसे लक्जरी फैशन ब्रांड को कपड़े सप्लाई करने वाली कंपनी सिंटेक्स के ऊपर 27 कर्जदाताओं का कुल 7,534.60 करोड़ रुपये बकाया है. इसे खरीदने के लिए दो अन्य कंपनियों GHCL Ltd और Himatsingka Ventures Pvt Ltd ने भी बोलियां पेश की थी.

एक दिन पहले ही हुआ न्यूयॉर्क के होटल को खरीदने का ऐलान

एक दिन पहले मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने न्यूयॉर्क स्थित लक्जरी होटल मैंडरिन ओरिएंटल को खरीदने का ऐलान किया. कंपनी यह सौदा करीब 9.81 करोड़ डॉलर (करीब 728 करोड़ रुपये) में करने जा रही है. यह सौदा रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) के जरिए होगा. इस अनुषंगी ने होटल को खरीदने के लिए कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) के साथ समझौता किया है, जिसके पास मैंडरिन ओरिएंटल की 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इससे पहले पिछले साल नवंबर में Mukesh Ambani की कंपनी स्टोक पार्क की खरीदारी की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×