scorecardresearch
 

बुलडोजर के सामने पंख फैलाकर डट गई चिड़िया, आनंद महिंद्रा बोले- मां तुझे सलाम...

Anand Mahindra Latest Tweet: आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर अक्सर दिलचस्प पोस्ट करते हैं. उन्होंने मंगलवार को एक मार्मिक पोस्ट किया है, जिस पर लोग काफी अधिक संख्या में रिएक्शन दे रहे हैं.

X
आनंद महिंद्रा के पोस्ट्स को लोग काफी पसंद करते हैं
आनंद महिंद्रा के पोस्ट्स को लोग काफी पसंद करते हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1 मिनट 19 सेकेंड का है वीडियो
  • यूजर्स दे रहे अपना रिएक्शन

चाहे इंसान हो या पशु-पक्षी अपना बच्चा सबको प्यारा होता है. अपने बच्चे को बचाने के लिए मां अपनी जान तक की बाजी लगा देती है. ये बात किसी से छिपी नहीं है. महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने मंगलवार को इसी तरह का मार्मिक वीडियो शेयर किया. इसमें एक चिड़िया अपने अंडों को बचाने के लिए बुलडोजर के सामने डटी रही. 

मां तुझे सलामः आनंद महिंद्रा

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर 1 मिनट 19 सेकेंड का वीडियो शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है- मां तुझे सलाम. इस वीडियो में एक चिड़िया अपने अंडों से कुछ दूरी पर है. लेकिन उसी बीच कुछ दूरी पर उसे एक बुलडोजर नजर आ जाता है. 

चिड़िया बुलडोजर को देखते ही अपने अंडों को अपने पंखों के अंदर छिपा लेती है और आवाज निकालने लगती है. बुलडोजर को पास आता देखकर वह पूरी बेचैनी में हर तरफ घूमती नजर आती है. इसी बीच वह लगातार आवाज निकालती दिखाई दे रही है. जैसे-जैसे बुलडोजर पास आ रहा है, उसकी आवाज और तेज हो जाती है. बुलडोजर दो बार उस चिड़िया के करीब आता है लेकिन फिर उसकी आवाज सुनकर ड्राइवर उसे पीछे ले लेता है.

यूजर्स दे रहे अपना रिएक्शन

महिंद्रा के पोस्ट पर बड़ी संख्या में यूजर्स अपना रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने सवाल उठाया है, "वीडियो तो अच्छा है लेकिन सिर्फ वीडियो बनाने के लिए किसी जीव को सताना कितना सही है?..."

पहले भी चिड़ियों से जुड़े पोस्ट कर चुके हैं महिंद्रा

महिंद्रा पहले भी चिड़ियों से जुड़े पोस्ट कर चुके हैं. उन्होंने फरवरी में आठ सेकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया था. इसमें एक खेत में एक चिड़िया (Goose) गायों और बैलों के झुंड से घिरी हुई नजर आ रही थी. वीडियो में गाय और बैल चिड़िया की तरफ दौड़ रहे थे लेकिन वह बिल्कुल निडर तरीके से उनका सामना कर रही थी और अपने जगह से हिल तक नहीं रही थी.

महिंद्रा ने लिखी थी ये बात

प्रेरणादायी पोस्ट करने के लिए मशहूर अरबपति उद्योगपति ने लिखा है, "हाउ इज द जोश, बर्ड? 'हाई सर', 'अल्ट्रा हाई'. चिड़िया का आत्मविश्वास सोमवार के लिए मेरा मोटिवेशन है."

महिंद्रा करते हैं इंटरेस्टिंग पोस्ट्स

आनंद महिंद्रा अपने ट्विटर हैंडल पर अक्सर इंटरेस्टिंग पोस्ट्स करते हैं. वह कई बार काफी प्रेरक तो कई बार काफी यूनिक कंटेंट शेयर करते हैं. उन्हें ट्विटर पर करीब 90 लाख लोग फॉलो करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें