scorecardresearch
 

PoochhO Carpool एप के जरिए कार पूलिंग होगी आसान, 15 अप्रैल से शुरू हो रहा है ऑड-इवन

दिल्ली में ऑड इवन का दूसरा फेस 15 अप्रैल से शुरू होने वाला है. इससे पहले दिल्ली सरकार ने कार पूलिंग के लिए एक खास एप PoochhO लॉन्च किया है.

PuchhO Carpool App PuchhO Carpool App

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने मंगलवार को PoochhO कार पूल एप लॉन्च किया. आपको बता दें कि दिल्ली में 15 अप्रैल एक बार फिर से ऑड-इवन शुरू होने वाला है जो 30 अप्रैल तक चलेगा. ऐसे में यह एप को लोगों को कार पूलिंग की सुविधा देगा.

गोपाल राय ने इसे लॉन्च करते हुए कहा कि यह यूजर्स को 1-5 किलोमीटर के रेडियस में कार पूल करने में मदद करेगा.

ऑड-इवन कारों की मिलेगी लिस्ट
परिवहन मंत्री के मुताबिक जिनके पास कार है, उन्हें इस एप में व्हीकल नंबर ऐड करना होगा. उदाहरण के लिए अगर किसी के पास इवन नंबर की कार है और वह ऑड डेट पर कार पूल करना चाहता है, तो इस एप पर कार सर्च कर सकता है. इस एप पर ऑड नंबर की कार्स की लिस्ट आसानी से मिल जाएगी.

बिना नंबर बताए ड्राइवर से की जा सकती बातचीत
उन्होंने कहा कि इस एप में एक चैट फीचर भी दिया गया है जिसके जरिए यूजर्स कार के ड्राइवर से बात कर सकते हैं. इस चैट में ड्राइवर को आपका फोन नंबर नहीं पता चलेगा, इसे खासकर महिला सुरक्षा को ध्यान में रखकर किया गया है.

ऐसे करें डाउनलोड
गौरतलब है कि PoochO कारपूल एप को दिल्ली इंटिग्रेटेड मल्टी मॉडल ट्रांसिट सिस्टम (DIMTS) ने डेवलप किया है. इसे एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें