scorecardresearch
 

ऑटो एक्सपो 2014: सचिन तेंदुलकर ने लॉन्च की BMW की कॉन्सेप्ट कार

ऑटो एक्सपो के पहले दिन बुधवार को सचिन तेंदुलकर ने बीएमडब्ल्यू की कॉन्सेप्ट कार आई-8 को लॉन्च किया. हॉलीवुड फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल-4' में दिखी यह कार सबसे ज्यादा चर्चा में रही. कंपनी को भरोसा है कि 2014 के आखिर तक वह इस मॉडल को भारत में लॉन्च कर देगी.

ऑटो एक्सपो-2014 में पहुंचे सचिन तेंदुलकर ऑटो एक्सपो-2014 में पहुंचे सचिन तेंदुलकर

ऑटो एक्सपो के पहले दिन बुधवार को सचिन तेंदुलकर ने बीएमडब्ल्यू की कॉन्सेप्ट कार आई-8 को लॉन्च किया. हॉलीवुड फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल-4' में दिखी यह कार सबसे ज्यादा चर्चा में रही. कंपनी को भरोसा है कि 2014 के आखिर तक वह इस मॉडल को भारत में लॉन्च कर देगी. कार लॉन्च करने के बाद सचिन ने कंपनी के अधिकारियों से यह भी पूछा कि उन्हें यह कार चलाने के लिए कब मिलेगी.

जर्मन कारमेकर कंपनी ने अपनी थ्री-सीरीज को भी री-लॉन्च किया. इसकी कीमत होगी करीब 4 करोड़ 28 लाख. जीटी इंजन प्लेटफार्म वाली इस कार को भारत में ही बनाया जाएगा, ताकि कीमत को काबू में रखा जा सके. इस मॉडल का एक ही वेरिएंट बाजार में उतारा जायेगा, जो मार्च के दूसरे हफ्ते से बिक्री के लिए तैयार होगा.

कंपनी का दावा है कि यह कार 187 पीएस पावर और 380 एनएम टॉर्क के दम पर 0-100 की स्पीड सिर्फ 7.9 सेकेंड में पकड़ सकती है. कार की टॉप स्पीड 225 km/h तक है.

बीएमडब्ल्यू ने एसयूवी कैटेगरी की एक्स-5 और मिनी कूपर को भी नया लुक देकर लॉन्च किया.

ऑटो एक्सपो 2014 की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें