scorecardresearch
 

Electric bicycle: 4 रुपये में फुल चार्ज, सिंगल टाइम में 100 किमी चलेगी ये ई-साइकिल!

हाल ही में एक नई इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की गई है. इसकी खासियत ये है कि इसे फुल चार्ज करने की लागत 4 रुपये तक आती है. ये सिंगल चार्ज में 100 किमी तक जा सकती है. जानें इसके बारे में...

Voltron Motors की साइकिल में डबल सवारी संभव Voltron Motors की साइकिल में डबल सवारी संभव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ‘देश की पहली डबल सवारी वाली ई-साइकिल’
  • ‘25 किमी की अधिकतम रफ्तार पर दौड़े’
  • 40,000 रुपये से कम है इसकी कीमत

देश में लगातार इलेक्ट्रिक साइकिल का सेगमेंट बढ़ रहा है. यहां तक कि BMW जैसी कंपनी ने भी हाल में अपनी कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की है. ऐसी ही एक इलेक्ट्रिक साइकिल Voltron Motors ने पेश की है, जिसे फुल चार्ज की लागत 4 रुपये तक आती है और ये सिंगल चार्ज में 100 किमी तक जा सकती है.

लॉन्च किए हैं दो मॉडल

Voltron Motors ने अपनी इस इलेक्ट्रिक साइकिल के दो मॉडल VM 50 और VM 100 लॉन्च किए हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज सिंगल चार्ज में 75 किमी से लेकर 100 किमी तक जाने की है. सबसे बड़ी बात इसे फुल चार्ज करने की लागत 4 रुपये से भी कम पड़ती है. हालांकि ये राज्यों के हिसाब से बिजली की दरों पर थोड़ी-ऊपर नीचे हो सकती है.

डबल सवारी वाली पहली ई-बाइक

अभी तक बाजार में जितनी भी इलेक्ट्रिक साइकिल हैं, उनकी समस्या ये है कि वो सब सिंगल सीट सवारी लायक होती हैं. Voltron Motors के सीईओ प्रशांत कुमारका दावा है कि उनकी ये देश की पहली डबल सवारी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल हैं. इसकी अधिकतम स्पीड 25 किमी प्रति घंटा हो सकती है.

Voltron Motors की इलेक्ट्रहि
Voltron Motors की इलेक्ट्रिक साइकिल

इतने रुपये की है ये ई-बाइक

Voltron Motors की  VM 50 की कीमत 35,000 रुपये है. जबकि VM 100 इसी का हाई-एंड मॉडल है जिसकी कीमत 39,250 रुपये है. ये एक इलेक्ट्रिक साइकिल है, ऐसे में इसके लिए ग्राहकों को किसी तरह के रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है. कंपनी ने इसे काले, पीले, नीले और लाल रंगों में पेश किया है.

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें