scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

BMW की ये अनोखी इलेक्ट्रिक साइकिल देखी? सिंगल चार्ज में जाए 300 किमी

BMW Motorrad की इलेक्ट्रिक साइकिल
  • 1/6

BMW की साइकिल यूनिट BMW Motorrad ने एक नई कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक साइकिल से परदा उठाया है. ये ना तो साइकिल है और ना ही बाइसाइकिल, ये इन दोनों के बीच का कॉन्सेप्ट है. कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज में 300 किमी तक जाती है. जानें इसके फीचर्स और देखें अनोखी तस्वीरें...

2021 इंटरनेशल मोटर शो में दिखी BMW की साइकिल
  • 2/6

BMW Motorrad ने अपनी Vision Amby इलेक्ट्रिक साइकिल को 2021 International Motor Show (IAA) के में पेश किया है. ये कंपनी के 5 नए कॉन्सेप्ट व्हीकल में से एक है. बाकी कॉन्सेप्ट व्हीकल को कंपनी IAA Mobility 2021 में दिखाएगी.
 

BMW Vision Amby में शानदार स्पीड
  • 3/6

BMW Vision Amby में कंपनी कई तरह के स्पीड जोन को कवर करेगी. ये आम इलेक्ट्रिक साइकिल की तरह 25 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से साइकिल लेन में भी चलाई जा सकती है, तो शहर की अंदरूनी सड़कों पर 45 किमी की रफ्तार से दौड़ सकती है. वहीं शहर की मुख्य सड़कों पर इसे 60 किमी की रफ्तार से भी चलाया जा सकता है.

जाए 300 किमी तक
  • 4/6

BMW Vision Amby में बात सिर्फ रफ्तार की ही नहीं है. बल्कि ये सिंगल चार्ज में 300 किमी तक का सफर तय कर सकती है. ये इलेक्ट्रिक साइकिल हाई-स्पीड है इसलिए इसमें रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी.

हेलमेट पहन कर ही चला सकते
  • 5/6

BMW Vision Amby एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक साइकिल होगी. इसलिए ना सिर्फ रजिस्ट्रेशन नंबर, बल्कि इसे हेलमेट पहनकर ही चलाया जा सकेगा. इसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी जरूरी होगा, अगर लोग ज्यादा स्पीड पर इसे चलाते हैं तो लाइसेंस चाहिए. वहीं इसमें फुटरेस्ट होगा, पैडल की बजाय.

BMW Vision Amby में बड़े पहिए
  • 6/6

BMW Vision Amby में आगे का पहिया 26 इंच का होगा, जबकि पिछला पहिया 26 इंच का. अगले पहिए का टायर पतला होगा, जबकि पिछले पहिए पर राउंडेड टायर मिलेंगे. इसकी सीट की ऊंचाई 830mm होगी. इसका वजन 65 किलोग्राम है.