scorecardresearch
 

Tata Punch की लॉन्च 20 अक्टूबर को, आएगा Electric Car मॉडल भी?

Tata Motors ने अपनी सबसे छोटी एसयूवी Tata Punch आज दुनिया को दिखा दी. इसी के साथ कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. वहीं इस कार के EV मॉडल लाने के बारे में उसने ये बात कही...

20 अक्टूबर को लॉन्च होगी Tata Punch 20 अक्टूबर को लॉन्च होगी Tata Punch
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Tata Punch की पहली झलक दिखी आज
  • 21,000 रुपये में शुरू हुई Punch की बुकिंग
  • ALFA Architecture पर की गई है डेवलप

Tata Motors ने सोमवार को अपनी सबसे छोटी एसयूवी Tata Punch को रिवील किया. इसी के साथ इस कार की  बुकिंग भी शुरू हो गई है. वहीं देश के इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में Nexon EV जैसी कार से सबसे मजबूत पकड़ रखने वाली Tata Motors ने Tata Punch के इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) वैरिएंट को लेकर भी इस दौरान एक अहम बात कही.

आएगा Tata Punch EV?
Punch को दुनिया के सामने लाने के बाद एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट लाइन) आनंद कुलकर्णी ने कहा कि कंपनी ने Tata Punch को अपने ALFA Architecture पर विकसित किया है. इस प्लेटफॉर्म पर बनी गाड़ियों में हम Nexon और Tigor को इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट कर चुके हैं. ऐसे में Punch को भी इलेक्ट्रिक कार में कन्वर्ट करने की क्षमता है.

कब आएगी इलेक्ट्रिक Punch
जब उनसे Tata Punch के EV मॉडल की संभावना पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कंपनी अभी Tata Punch का मार्केट रिस्पांस देखेगी. वहीं देश में इलेक्ट्रिक कारों का सेगमेंट कैसे बढ़ता है, उस पर गौर करेगी.

Tata Motors ने कुछ समय पहले अपनी कारों के लिए एल्फा आर्किटेक्चर को विकसित किया है. इस एक आर्किटेक्चर पर अलग-अलग साइज की कई गाड़ियों को डेवलप किया जा सकता है.

Tata Punch का लॉन्च
Tata Punch एक छोटी एसयूवी है. ये 4-मीटर से छोटी है और एक हैचबैक कार में एसयूवी के फीचर्स उपलब्ध कराती है. इसकी बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन 21,000 रुपये में कराई जा सकती है. अभी इसकी मार्केट प्राइस कंपनी ने रिवील नहीं की है, लेकिन इसे इसी महीने 20 अक्टूबर को लॉन्च किया जाना है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×