scorecardresearch
 

New Year में शुरू होगी Kia की इस 7-सीटर की बुकिंग, करेगी Alcazar, XUV700 से मुकाबला

किआ इंडिया (Kia India) नए साल में अपनी 7-सीटर कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने हाल ही में इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया है. इसकी बुकिेंग बहुत जल्द शुरू होने वाली है. मार्केट में ये Hyundai Alcazar, Mahindra XUV700 और Tata Safari जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी.

X
जल्द शुरू होगी Kia की इस 7-सीटर की बुकिंग जल्द शुरू होगी Kia की इस 7-सीटर की बुकिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Kia की ये कार होगी फैमिली के लिए
  • इस MPV में होगी 3-रो सिटिंग
  • पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन ऑप्शन

किआ इंडिया (Kia India) नए साल में अपनी 7-सीटर कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने हाल ही में इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया है. इसकी बुकिेंग बहुत जल्द शुरू होने वाली है. मार्केट में ये Hyundai Alcazar, Mahindra XUV700 और Tata Safari जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी.

संक्रांति से बुकिंग संभव
किआ इंडिया नए साल में मकर संक्रांति यानी कि 14 जनवरी से अपनी नई 7-सीटर कार Kia Carens की बुकिंग शुरू कर सकती है. कंपनी 2022 की पहली तिमाही में अपनी इस MPV को लॉन्च करने जा रही है. 7-सीटर ऑप्शन के साथ-साथ ये 6-सीटर में उपलब्ध होगी. वहीं इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के विकल्प भी मिलेंगे.

Kia Carens की परफॉर्मेंस
Kia Carens में टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन होने की उम्मीद है. ये कंपनी की Seltos के जैसे ही हो सकते हैं. वहीं ये 7-स्पीड DCT और 6-स्पीड मैनुअल एवं ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लॉन्च हो सकती है. 

Kia Carens का एक्सटीरियर
कंपनी ने Kia Carens का एक्सटीरियर लुक काफी बोल्ड बनाया है. इसका डिजाइन कंपनी की ‘अपोजिट्स यूनाइटेड’ फिलोसॉफी पर बेस्ड है. फ्रंट ग्रिल के ऊपरी हिस्से और लोअर बंपर पर क्रोम फिनिश दिया गया है. ये कार के लुक को टाइगर फेस की तरह दिखाता है. कैरेक्टर लाइन्स कार के साइड प्रोफाइल को बोल्ड बनाती हैं. 

फैमिली कार होगी Kia Carens
Kia Carens को कंपनी ने एक फैमिली कार के तौर पर डिजाइन किया है. ये 3-रो सिटिंग वाली 7-सीटर एसयूवी है. अपने सेगमेंट की गाड़ियों में इसका व्हीलबेस सबसे लंबा है. ये 2780mm का है. कार की ग्राउंड क्लीयरेंस भी 195mm है. वहीं इस कार की लंबाई 4.5 मीटर की है.फैमिली की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Kia Carens के केबिन को काफी स्पेशियस बनाया है. 

Kia Carens का इंटीरियर
Kia Carens में कनेक्टेड कार के लगभग सभी फीचर्स दिए हैं. वहीं मनोरंजन और मूड के लिए इसमें 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 64 कलर वाली एंबियंस लाइट और बोस के 8 स्पीकर दिए गए हैं.  इसके अलावा तीनों लाइन के लिए एसी वेंट्स, 5 यूएसबी टाइप सी चार्जर पॉइंट, वायरलैस मोबाइल चार्जर, सनरूफ और साइड डोर पर लोगो प्रोजेक्शन लाइट जैसे फीचर्स भी इसमें है. 

मार्केट में इसका मुकाबला Hyundai Alcazar, Mahindra XUV700 और Tata Safari जैसी गाड़ियों से होगा. वहीं इसकी कीमत 15 लाख रुपये से शुरू होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें