scorecardresearch
 

Upcoming Cars in India 2022: नए साल में धमाल मचाएंगी ये कारें, जनवरी से शुरू होंगे लॉन्च

Upcoming Cars in India 2022: इंडियन कार मार्केट में, 2022 में कई नई कारें दिखाई देने वाली हैं. इसमें पेट्रोल, सीएनजी कार से लेकर इलेक्ट्रिक कार तक के कई मॉडल शामिल हैं और इनकी लॉन्चिंग जनवरी से ही शुरू हो जाएगी.

X
नए साल में धमाल मचाएंगी नई कारें नए साल में धमाल मचाएंगी नई कारें
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जनवरी में Tata लॉन्च करेगी CNG Cars
  • मार्च में आ सकती है 7-सीटर Kia Carens
  • Skoda Slavia आएगी सेडान सेगमेंट में

Upcoming Cars in India 2022: इंडियन कार मार्केट में 2022 कई नई कारों को देखेगा. इसमें पेट्रोल, सीएनजी कार से लेकर इलेक्ट्रिक कार तक के कई मॉडल शामिल हैं और इनकी लॉन्चिंग जनवरी से ही शुरू हो जाएगी.

जनवरी में आएंगी टाटा की सीएनजी कार
जनवरी में आएंगी टाटा की सीएनजी कार

Tata लाएगी CNG कारें

Tata Motors तेजी से अपना मार्केट शेयर बढ़ा रही है. अब CNG सेगमेंट में Maruti, Hyundai को टक्कर देने के लिए, कंपनी जनवरी में ही अपनी Tiago और Tigor का सीएनजी वैरिएंट ला रही है. वहीं चर्चा है कि कंपनी बाद में Punch का भी सीएनजी वैरिएंट ला सकती है. वैसे भी Punch की लॉन्चिंग के वक्त कंपनी ने इसके इलेक्ट्रिक वर्जन लाने के संकेत भी दिए थे.

ऑडी क्यू7 होगी एक एसयूवी
ऑडी क्यू7 होगी एक एसयूवी

Audi Q7 देगी दस्तक

जनवरी 2022 में ही Audi Q7 का फेसलिफ्ट वर्जन भी लॉन्च होने की उम्मीद है. ये अब पेट्रोल इंजन में आ सकती है. इसकी कीमत करीब 75 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. ये 3-लाइन वाली एक 7-सीटर एसयूवी होगी.

7-सीटर होगी किआ कारेन्स
7-सीटर होगी किआ कारेन्स

मार्च में आएगी Kia Carens

Kia India ने 2021 में भले कोई नई कार लॉन्च नहीं की हो, लेकिन 2022 की पहली तिमाही में कंपनी अपनी 7-सीटर कार Kia Carens लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने हाल ही में इसे दुनिया के सामने पहली बार दिखाया था. अब इसके मार्च 2022 तक लॉन्च होने की उम्मीद है.

सेडान सेगमेंट में आएगी स्कोडा स्लाविया
सेडान सेगमेंट में आएगी स्कोडा स्लाविया

Skoda लाएगी सेडान Slavia

Skoda Auto India भी 2022 में अपनी सेडान कार Slavia को लॉन्च करेगी. Kushaq की सफलता के बाद, कंपनी को इस सेगमेंट से भी बड़ी उम्मीद है. नवंबर में कंपनी ने इसकी पहली झलक दिखाई थी और अब Slavia के अप्रैल 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है. इससे पहले कंपनी Skoda Kodiaq का नया अपडेटेड वर्जन भी जनवरी में लॉन्च कर सकती है.

सारी यूनिट बुक हो गई हैं मिनी कूपर एसई की
सारी यूनिट बुक हो गई हैं मिनी कूपर एसई की

लग्ज़री इलेक्ट्रिक कार Mini Cooper

साल 2022 में BMW की Mini India अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Mini Cooper SE लॉन्च करेगी. ये सिंगल चार्ज में 270 किमी तक चलेगी. अभी कंपनी इसे एक कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर लाएगी. कंपनी ने 1 लाख रुपये में इसकी बुकिंग शुरू की थी. इसकी सारी यूनिट की बुकिंग हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें