scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

तस्वीरों में देखें कैसी है Kia Carens; स्पेशियस केबिन, 6 एयरबैग जैसे फीचर्स

तस्वीरों में देखें कैसी है Kia Carens
  • 1/7

Kia India ने अपनी नई 7-सीटर एसयूवी किआ कारेन्स (Kia Carens) का वर्ल्ड प्रीमियर गुरुवार को कर दिया. ये इंडियन मार्केट में कंपनी की चौथी कार होगी जिसका आधिकारिक लॉन्च 2022 की शुरुआत में होने की उम्मीद है. उसी समय कंपनी इसकी कीमत भी रिवील करेगी. लेकिन अभी कंपनी ने इसकी पहली झलक पेश की है, तो तस्वीरों में देखें अंदर से ये कैसी दिखती है और कितने फीचर्स से लैस है ये कार...

Kia Carens का टाइगर फेस
  • 2/7

कंपनी ने Kia Carens का एक्सटीरियर लुक काफी बोल्ड बनाया है. इसका डिजाइन कंपनी की ‘अपोजिट्स यूनाइटेड’ फिलोसॉफी पर बेस्ड है. फ्रंट ग्रिल के ऊपरी हिस्से और लोअर बंपर पर क्रोम फिनिश दिया गया है. ये कार के लुक को टाइगर फेस की तरह दिखाता है. कैरेक्टर लाइन्स कार के साइड प्रोफाइल को बोल्ड बनाती हैं. 

Kia Carens में क्रिस्टल कट एलॉय व्हील
  • 3/7

Kia Carens में लगे क्रिस्टल कट एलॉय व्हील इसके लुक को शानदार बनाते हैं. इसमें 16 इंच के डुअल टोन व्हील दिए गए हैं. इसके अलावा क्राउन ज्वैल हैडलैंप, स्टामैप डीआरएल, स्टारमैप एलईडी टेल लैंप, ब्लैक प्रीमियम ग्लॉस कलर की रीयर स्किड प्लेट इसे अनोखा लुक देती है.

Kia Carens में 3-रो सिटिंग, लंबा व्हीलबेस
  • 4/7

Kia Carens को कंपनी ने एक फैमिली कार के तौर पर डिजाइन किया है. ये 3-रो सिटिंग वाली 7-सीटर एसयूवी है. अपने सेगमेंट की गाड़ियों में इसका व्हीलबेस सबसे लंबा है. ये 2780mm का है. कार की ग्राउंड क्लीयरेंस भी 195mm है. वहीं इस कार की लंबाई 4.5 मीटर की है.

Kia Carens है स्पेशियस
  • 5/7

फैमिली की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Kia Carens के केबिन को काफी स्पेशियस बनाया है. वहीं तीसरी लाइन की सीटों तक आसान एक्सेस के लिए वन टच सीट ओपन फैसिलिटी दी है जो इलेक्ट्रिक तरीके से दूसरी लाइन की किनारे वाली सीट को आसानी से खोल देती है. वहीं दूसरी लाइन की सीट पर फोल्डेबल आर्मरेस्ट और कप होल्डर्स दिए गए हैं.
 

कनेक्टेड कार के फीचरों से लैस
  • 6/7

Kia Carens में कनेक्टेड कार के लगभग सभी फीचर्स दिए हैं. वहीं मनोरंजन और मूड के लिए इसमें 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 64 कलर वाली एंबियंस लाइट और बोस के 8 स्पीकर दिए गए हैं.  इसके अलावा तीनों लाइन के लिए एसी वेंट्स, 5 यूएसबी टाइप सी चार्जर पॉइंट, वायरलैस मोबाइल चार्जर, सनरूफ और साइड डोर पर लोगो प्रोजेक्शन लाइट जैसे फीचर्स भी इसमें है. 

Kia Carens में सेफ्टी पर ध्यान
  • 7/7

कंपनी का दावा है कि Kia Carens इंडिया की सबसे सेफ कार होगी. इसके स्टैंडर्ड वर्जन में भी मिलने वाले 6 एयरबैग इसे एक सुरक्षित कार बनाते हैं. इसके अलावा सभी पहियों के लिए डिस्क ब्रेक, मल्टी ड्राइव मोड भी इसमें है. वहीं स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए इसमें वायरस और बैक्टीरिया प्रोटेक्शन देने वाला स्मार्ट एयर प्यूरीफायर भी है.